Vishal Bhardwaj on 12th Fail: '12वीं फेल' फिल्म का नाम बॉलीवुड की बेस्ट मूवी की लिस्ट में शामिल हो गया है. फैंस के साथ-साथ इंडस्ट्री भी फ्रंट में आकर मूवी पर अपने विचार रख रही है. हाल ही फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज ने भी 12वीं फेल फिल्म की तारीफ की. उन्होंने बातचीत के दौरान इस फिल्म को विधु विनोद चोपड़ा की बेस्ट फिल्म बताया. साथ ही सिनेमा को लेकर भी खुलकर बोले. आइए जानते हैं उनके पूरे बयान के बारे में. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिनेमा पर खुलकर बोले विशाल भारद्वाज


इन दिनों जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल 2024 चल रहा है. इसी की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विशाल भारद्वाज ने कहा कि स्वतंत्र सिनेमा ने बहुत प्रगति की है और लगातार आगे बढ़ा, पर अब पीछे जा रहा है. वह कहते हैं, "इसके लिए क्या जिम्मेदार है, हम सभी तलाश रहे हैं. एक समय था जब हैदर, मकबूल, ओमकारा, जिसमें व्यावसायिक सितारे थे, लेकिन देव डी और ओए लकी लकी ओय जैसी फिल्में बनाने के लिए भी आसानी से पैसे मिल जाते थे. अब इस तरह की फिल्मों के लिए पैसे जुटाना बहुत मुश्किल है. क्योंकि हर कोई डरा हुआ है. हर कोई 'सिनेमाघरों में क्या चलेगा' ये खोज  रहा है." 



फिल्म निर्माता ने '12वीं फेल' की सराहना में कही ये बात  


सिनेमा के साथ-साथ इन दिनों खूब सराहना लूट रही 12वीं फेल पर उन्होंने बात की. उन्होंने कहा, "12वीं फेल की सफलता एक उम्मीद की किरण है. इसमें कोई स्टार नहीं है,  कुछ अजीब नहीं है, बैकग्राउंड स्कोर भी खूबसूरत है." इसके बाद उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा की तारीफ करते हुए 12वीं फेल उनकी बेस्ट मूवी बताई. 


वो आगे कहते हैं, "फिल्म को जिस तरह की सफलता और प्यार मिला उसे देख लगता है कि दर्शक हर तरह की फिल्म देखने के लिए मौजूद हैं. पर ये तब सार्थक होगा जब वो इसे देखने के लिए सिनेमाघर में भी जाएंगे."