Shah Rukh Khan Son Abram Name Meaning: शाहरुख खान अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं. वे मुस्लिम हैं, जबकि उनकी पत्नी गौरी खान हिंदू हैं. दोनों के तीन बच्चे हैं. आर्यन खान, सुहाना खान और सबसे छोटा बेटा अबराम खान. जब उनके छोटे बेटे के नाम का खुलासा हुआ था, तब काफी विवाद हुआ था. शाहरुख ने फैंस की भावनाओं का ध्यान रखते हुए नाम के पीछे की वजह भी बताई थी, ताकि सबको ये समझ में आए कि उन्होंने ऐसा नाम क्यों चुना?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान ने रजत शर्मा के शो 'आप की अदालत' में अपने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए बताया था कि इस्लाम में हजरत इब्राहिम को बाइबल में अब्राहम कहा जाता है और यहूदी धर्म में उन्हें अबराम के नाम से जानते हैं. उन्होंने बताया कि क्योंकि उनकी पत्नी गौरी हिंदू हैं और वे खुद मुस्लिम हैं, तो घर पर बच्चों को सेक्युलर माहौल का एहसास होना चाहिए. हालांकि, कुछ लोगों को ये पसंद नहीं आया और इस पर खूब विवाद भी हुआ. 



शाहरुख खान के घर में चलाता है सेक्युलरिज्म


लेकिन शाहरुख का मानना है कि उनके घर में भी उनके देश की तरह सेक्युलरिज्म है. शाहरुख इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'किंग' की शूटिंग में बिजी चल रहे हैं. खबरों की मानें तो इस फिल्म में उनकी बेटी सुहाना खान और ‘मुंज्या’ फेम अभय वर्मा साथ नजर आने वाले हैं. शाहरुख ने एक फिल्म फेस्टिवल में 'किंग' को लेकर बात करते हुए कहा था, 'ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म है. ये एक दिलचस्प प्रोजेक्ट है और मैं काफी समय से इस तरह की फिल्म करना चाहता था. हमें लगा कि सुजॉय घोष इसके लिए एकदम सही हैं, क्योंकि हम चाहते थे कि फिल्म भावनात्मक तौर पर भी सही लगे'. 


रुपाली गांगुली की इस हरकत पर भड़के लोग, कर रहे पुलिस कार्रवाई की मांग; जानें क्या है पूरा मामला?



शाहरुख खान का वर्कफ्रंट 


अपनी इस फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा था, 'मेरा ख्वाब है कि भारतीय फिल्म को उसी लेवल पर देखा जाए, जैसे बड़ी हॉलीवुड फिल्में देखी जाती हैं, फिर चाहे मैं उसमें एक्टर, प्रोड्यूसर या राइटर के तौर पर काम करूं. मुझे अपनी फिल्म ‘किंग’ पर काम शुरू करना है. इसके लिए थोड़ा वजन घटाना है और थोड़ी स्ट्रेचिंग करनी है, ताकि एक्शन करते वक्त कमर में दिक्कत न हो. ये सब थोड़ा तकलीफदेह है'. बता दें, शाहरुख खान ने चार साल के लंबे ब्रेक के बाद पिछले साल 'पठान' से बड़े पर्दे पर धनाकेदार वापसी की. इसके बाद वो 'जवान' और आखिरी बार 'डंकी' में नजर आए.  


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.