Pankaj Udhas Facts: पंकज उधास का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है. 'चिट्ठी आई है' से लेकर 'चांदी जैसा रंग है तेरा' तक, ढेर सारे गानों को कमाल की आवाज उन्होंने दी थी. पॉप कल्चर के जमाने में भी उन्हें सुनने के लिए फैंस की लंबी लाइन लगती थी. एक दफा उन्होंने खुद बताया था कि लोगों के बीच उनके गानों का कितना क्रैज था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह किस्सा उनके एक लाइव कॉन्सर्ट से जुड़ा था. वो कॉन्सर्ट में गाना गा रहे होते हैं और उनके पास एक फरमाइश आती है. तुरंत उस गाने को ना गाने पर फैन दूर से उन्हें रिवॉल्वर दिखाने लगता है. आइए जानते हैं  पंकज उधास से जुड़ा मजेदार किस्सा. 


पंकज उधास से जुड़ा एक अनुसना किस्सा 


कुछ साल पहले पंकज उधास कपिल शर्मा के शो में पहुंचे थे. इस दौरान ही उन्होंने फैन की दीवानगी से जुड़ा मजेदार किस्सा साझा किया था. वो कहते हैं, "25 साल पुरानी बात है. पब्लिक इवेंट में गया था. मैंने 3-4 गजल सुनाई थी कि एक शख्स मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि फला-फला गजल अभी सुना दिजिए." इसके बाद वो आगे कहते हैं, "मैंने सोचा मैं किसी का गुलाम थोड़ी हूं. क्यों अभी सुना दूं."



जब फैन ने निकाल ली थी रिवॉल्वर


पंकज उधास कहते हैं, "थोड़ी देर बाद वो फिर से आए और कहने लगे सामने जो साहब बैठे हैं उनकी फरमाइश है." उन्होंने जब देखा तो सामने बड़ी-बड़ी आंखों के साथ कोई बैठा हुआ था. इसके बाद वो कहते हैं, "थोड़ी देर बाद देखा तो वो अपनी जेब से रिवॉल्वर निकालकर हिलाते हुए मुझे दिखा रहे थे." इस किस्से को साझा करते हुए पंकज उधास कहते हैं कि फैन के हाथ में रिवॉल्वर देख उनकी हवा टाइट हो गई थी.