Raj Kumar Movies: राज कुमार (Raj Kumar) अपने दौर के चर्चित अभिनेताओं में से एक थे. राज कुमार को ना सिर्फ उनकी फिल्मों और जबरदस्त डायलॉग डिलिवरी के लिए जाना जाता है बल्कि उनके अक्खड़ मिजाज के किस्से भी पूरी इंडस्ट्री में आम थे. राज कुमार के बारे में ऐसा कहा जाता था कि वे बेहद रौबीले किस्म के व्यक्ति थे और किसी को कुछ भी कहने से चूकते नहीं थे भले ही इसके बाद सामने वाले को बुरा लगे या भला. राज कुमार से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा आज हम आपको सुनाने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज कुमार को जब वहीदा रहमान ने खाने पर बुलाया


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज कुमार और वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) अच्छे दोस्त थे और ये दोनों साथ में एक फिल्म 'उल्फ़त की नई मंजिल' में काम कर रहे थे. कहते हैं एक दिन वहीदा रहमान ने राज कुमार को अपने घर खाने पर बुलाया, एक्ट्रेस के न्योते पर राज कुमार घर पहुंचे लेकिन यहां ऐसा कुछ हुआ जिसकी उम्मीद खुद वहीदा रहमान को नहीं थी. असल में, वहीदा रहमान ने राज कुमार के साथ ही एक्ट्रेस साधना (Sadhna) को भी डिनर के लिए इनवाइट किया था, बातचीत के बाद जब डिनर की बारी आई तब वहीदा ने राज कुमार को खाने पर चलने के लिए कहा. हालांकि, राज कुमार ना नुकुर करने लगे ऐसे में वहीदा ने उनसे रिक्वेस्ट की तब राज कुमार बोले, 'जानी हम खाना खाते ज़रूर हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि हम कुछ भी खा लेंगे'. कहते हैं कि राज कुमार का ये जवाब सुनकर वहीदा भी अचरज में पड़ गईं थीं. 


रामानंद सागर और कुत्ते वाला किस्सा 


कहते हैं कि एक रोज रामानंद सागर फिल्म आंखें की स्क्रिप्ट लेकर राज कुमार के पास पहुंचे थे. रामानंद चाहते थे कि इस फिल्म में राज कुमार काम करें. हालांकि, राज कुमार को यह स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई लेकिन साफ तौर पर माना करने के बाजाय एक्टर ने जो किया वो हैरान करने वाला था. राज कुमार ने अपने पालतू डॉग को आवाज़ देकर बुलाया और पूछा कि क्या तुम इस फिल्म में काम करोगे ? कहते हैं डॉग की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया तब राज कुमार बोले ये रोल तो मेरा कुत्ता भी नहीं करना चाहता. बताते हैं कि इस बात का रामानंद सागर को इतना बुरा लगा कि उन्होंने फिर दोबारा कभी राज कुमार के साथ काम नहीं किया था.