When Dharmendra flirting with Tanuja: बॉलीवुड के सुपरस्टार धर्मेंद्र ने अपने करियर की शुरुआत कम उम्र में की थी. उन्हें अपने समय के सबसे खूबसूरत और हैंडसम सितारों में से एक माना जाता था. उनका आकर्षण और व्यक्तित्व आज भी बेजोड़ है. उनकी प्रोफेशनल लाइफ और फिल्में काफी चर्चा में रही, लेकिन जिस चीज ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरीं वह है-उनकी निजी जिंदगी. उनका स्वभाव थोड़ा रोमांटिक मिजाज माना जाता था, यह बात उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियों को पता थी. एक्ट्रेस तनुजा ने भी धर्मेंद्र से जुड़े एक किस्से का खुलासा किया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से शादी कर ली थी. जब उनकी मुलाकात हेमा मालिनी से हुई तो चीजें अलग स्तर पर पहुंच गईं. दोनों के प्यार के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में थे. ऐसे में धर्मेंद्र के शादीशुदा होने बावजूद हेमा मालिनी ने उनसे 1980 में शादी कर ली. हालांकि, धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को कभी तलाक नहीं दिया. प्रकाश कौर से धर्मेंद्र के 4 और हेमा मालिनी से 2 बच्चे हैं.


धर्मेंद्र और तनुजा साथ में पीते थे शराब
अभिनेत्री तनुजा ने 2014 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था. उन्होंने धर्मेंद्र की रोमांटिक मिजाज के किस्से को याद करते हुए कहा था, ''हम दुलाल गुहा की 'चांद और सूरज' की शूटिंग कर रहे थे. धरम और मैं ड्रिंकिंग बडीज थे और खूब मजा कर रहे थे. उन्होंने मुझे अपनी पत्नी प्रकाश से भी मिलवाया. सनी (देओल) तब सिर्फ पांच साल के थे, जबकि उनकी बेटी लाली लगभग छह महीने की थी.''



जब धर्मेंद्र ने की तनुजा से फ्लर्ट करने की कोशिश
तनुजा ने आगे कहा था, ''एक दिन उन्होंने मेरे साथ फ्लर्ट करने की कोशिश की. मैंने हैरान रह गई. मैंने उन्हें थप्पड़ मारा और कहा- बेशरम! मैं आपकी पत्नी को जानती हूं  और तुम्हारी इतनी हिम्मत कि तुम मेरे साथ फ्लर्ट कर रहे हो.''



शर्मिंदा होकर तनुजा के सामने गिड़गिड़ाने लगे थे धर्मेंद्र
इसके बाद धर्मेंद्र काफी ज्यादा शर्मिंदा हो गए थे. उन्होंने तनुजा से खुद को अपना राखी भाई बनाने के लिए कहा. तनुजा ने बताया, ''वह शर्मिंदा थे. वह मेरे सामने गिड़गिड़ाए कि तनु मेरी मां, सॉरी बोलता हूं! प्लीज मुझे अपना भाई बना ले.'' तनुजा ने बताया कि उस वक्त वह बहुत नाराज थीं और उन्होंने धर्मेंद्र का ऑफर यह कहकर ठुकरा दिया था कि वह अपने भाई के साथ खुश हैं. आखिर में धर्मेंद्र के काफी ज्यादा कहने पर तनुजा ने उनकी कलाई पर एक काला धागा बांध दिया था.