Sooryavansham Film: अमिताभ बच्चन की फिल्म 'सूर्यवंशम' (Sooryavansham) ऐसी फिल्म है जिसकी कहानी और किरदार ऐसे हैं कि सालों बाद भी लोगों को याद है. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल निभाया था. एक भानुप्रताप ठाकुर का तो दूसरा हीरा ठाकुर का. इस फिल्म में एक सीन काफी फेमस हुआ था जिसमें एक बच्चे ने भानुप्रताप ठाकुर को खीर लाकर दी थी. इस खीर में जहर था. क्या आपको पता है भानुप्रताप को जहर वाली खीर देने वाला बच्चा अब कहा हैं?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीवी पर सबसे ज्यादा दिखाई गई फिल्म
'सूर्यवंशम' ऐसी फिल्म है जिसे सोनी मैक्स पर हर दूसरे दिन देखकर दर्शक परेशान हो गए थे. इस फिल्म के किरदार और सीन्स लोगों को इस कदर याद हो गए थे कि वो फिल्म का एक-एक सीन आपको शब्दों में बयां कर दें. 


 



 


 


ये है असली नाम
फिल्म में अपने दादा यानी कि भानुप्रताप (Bhanupratap) को जहर वाली खीर देने वाला बच्चा लोगों को खूब पसंद आया. ये चाइल्ड एक्टर अब बड़ा हो गया है. इस एक्टर का असली नाम आनंद वर्धन है. ये तेलुगू एक्टर हैं और 20 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं. 


 



 


कहां है जहरीली खीर देने वाला लड़का?
आनंद ने 'प्रियारागलु' फिल्म में अपनी परफॉर्मेंस से नंदी अवॉर्ड फॉर द बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट जीता. उस वक्त वो महज 3 साल के थे. इसके बाद 'सूर्यवंशम' और कई फिल्मों में काम किया. लेकिन अब आनंद फिल्मों से दूर हैं. आनंद सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव हैं और आए दिन 'सूर्यवंशम' फिल्म से जुड़ी फोटोज शेयर करते रहते हैं. बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि आनंद वर्धन के ग्रैंडफादर पीबी श्रीनिवास चाहते थे कि उनका पोता एक्टर बने. वो खुद भी मशहूर सिंगर थे. आपको बता दें, 'सूर्यवंशम' टीवी पर सबसे ज्यादा दिखाई जाने वाली फिल्म है. इस फिल्म की कहानी एक अनपढ़ लड़के और एक लड़की की IAS बनने की है. जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था.