फैशन जगत में एक बार फिर भारतीय ब्यूटी ने इतिहास रच दिया है. देश के पंजाब की बेटी रेचेल गुप्ता ने मिस ग्रैंड इंटरनेशनल टाइटल जीतकर इतिहास बदल दिया है. 2013 में थाईलैंड में शुरू हुए इस ब्यूटी पीजेंट को अब तक कोई भी इंडियन ब्यूटी जीत नहीं सकी थीं. लेकिन साल 2024 में रेचेल गुप्ता ने ये कमाल भी कर दिया है. चलिए बताते हैं आखिर कौन हैं रेचेल गुप्ता.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

70 देशों की सुंदरियों ने मिस ग्रैंड इंटरनेशनल टाइटल में हिस्सा लिया. शुक्रवार को इस प्रतियोगिता के विनर का ऐलान शुक्रवार को हुआ. रेचेल गुप्ता को लेकर आयोजकों ने भी वीडियो शेयर किया. जहां रेचेल गुप्ता और भारत को बधाई दी गई. 



विनर, फर्स्ट रनरअप और सेकेंड रनरअप
रेचेल गुप्ता को साल 2023 की विजेता रहीं लुसियाना फस्टर ने ये ताज पहनाया. ये आयोजन थाईलैंड में हुआ. वहीं फिलीपींस की रहने वाली सुंदरी क्रिस्टीन जूलियन ओपियाजा फर्स्ट रनरअप रही हैं. जबकि म्यांमार की ब्यूटी ने दूसरा स्थान हासिल किया है.


रेचेल गुप्ता ने क्या कहा
रेचेल गुप्ता ने भी इस गुडन्यूज को लेकर पोस्ट किया. उन्होंने लिखा कि आखिरकार हमने कर दिखाया. आज ये ऐतिहासिक जीत है. मुझ पर विश्वास करने वालों का बहुत बहुत धन्यवाद. मैं वादा करती हूं कि मैं आपको निरास नहीं करूंगी. मैं वादा करती हूं कि मैं ऐसे ही शानदार काम करती रहूंगी.



भारत के इतिहास की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म, जिसने कमाए थे सिर्फ ₹60 हजार, लगा था 99.99% चूना, सभी OTT ने कर दी थी रिजेक्ट


कौन हैं रेचेल गुप्ता
20 साल की रेचेल गुप्ता ने इससे पहले साल 2022 में मिस सुपर टैलेंट ऑफ द वर्ल्ड का खिताब भी जीता था. मालूम हो,  रेचेल गुप्ता जलंधर की रहने वाली हैं. वह एक सफल मॉडल के साथ साथ इंडस्ट्रलिस्ट भी हैं. सोशल मीडिया पर भी वह काफी एक्टिव रहती हैं. जहां 1 मिलियन उनके फैंस हैं. तस्वीरें देखने के बाद आप भी रेचेल गुप्ता के फैन हो जाएंगे.



Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.