Low Budget Hit Film: कुछ फिल्में सालों साल राज करती हैं. लोग चाहकर भी इन फिल्मों के कलाकार और डायलॉग को भुला नहीं पाते हैं. साथ ही सोशल मीडिया पर भी जमकर मीम्स वायरल होते रहते हैं. खास बात यह है कि इन मूवीज को बनाने के लिए मेकर्स ने कुछ खास खर्च नहीं किया होता है. 11 साल पहले रिलीज हुई ऐसी ही एक फिल्म कलाकारों की पहचान बन गई थी. आइए जानते हैं इस खास मूवी से जुड़ी सारी डिटेल्स. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म


आपने गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म का नाम कभी ना कभी सुना होगा. खासतौर पर सोशल मीडिया पर इस फिल्म से जुड़े कई मीन्स वायरल होते हैं. साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म में मनोज वाजपेयी, ऋचा चड्ढा, रीमा सेन, और पंकज त्रिपाठी जैसे कई कलाकार नजर आए थे. गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी थी. 



गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म का बजट और कलेक्शन


गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म 9.2 करोड़ के बजट में बनी थी. वहीं, बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट की मानें तो फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 35.13 करोड़ और भारत में 25.25 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म ने अलग-अलग कैटेगरी में 4 फिल्मफेयर अवार्ड जीते. साथ ही कई अवार्ड के लिए मूवी नॉमिनेट भी हुई. बता दें कि इस फिल्म में नजर आने वाले स्टार्स आज बॉलीवुड के टॉप सितारों में से एक हैं. 



गैंग्स ऑफ वासेपुर के डायलॉग 


"मारेंगे नहीं कह के लेंगे उसकी" से लेकर "ये वासेपुर है, यहां कबूतर भी एक पंख से उड़ता है और दूसरे से अपनी इज्जत बचाता है" तो, ऐसे कई सारे इस फिल्म के डायलॉग्स हैं, जो आज भी लोगों के दिल में राज करते हैं.