भारत का उत्तर प्रदेश राज्य जनसंख्या, ट्रेवल, फूड, तीर्थ और रंगबाजी सभी चीजों में फेमस है. रंगबाजी का नाम लिया जाए उसमें यूपी न आए ऐसा कैसे हो सकता है. यूपी में रंगदारी और पॉलिटिक्स दोनों ही ऐसी होती है जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते हैं. इस वीकेंड यूपी को समझने के लिए देख लीजिए ये वेब सीरीज. सस्पेंस, क्राइम, थ्रिलर और पॉलिटिक्स से भरी इन सीरीज को देख बोलोगे वाह! 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मिर्जापुर


यूपी के मिर्जापुर जिले के नाम पर बनाई गई यह सीरीज लोगों को खूब पसंद आती है. इस सीरीज के तीन सीजन अब तक आ गए हैं. जबरदस्त क्राइम, सस्पेंस और पॉलिटिक्स को दर्शाती यह सीरीज वीकेंड एन्जॉय करने के लिए बेस्ट है. इस सीरीज के तीनों सीजन हिट हुए हैं. आप इस वेब सीरीज को अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं. 


 


पाताल लोक 


यह सीरीज में ऐसा सस्पेंस है कि आप इसे बीच में छोड़ ही नहीं सकते हैं. अगर एक बार देखने बैठ गए तो पूरी सीरीज खत्म कर के ही उठोगे. दरअसल यह कहानी एक पुलिस वाले की है जो एक पत्रकार के मर्डर की तलाश करता है. इस सीरीज को लोगों ने खूब पसंद किया था. आप इस वेब सीरीज को अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं. 


 


भौकाल


यूपी की रंगबाजी की बात हो रही हो और भौकाल का नाम ना ऐसा हो ही नहीं सकता है. जबरदस्त क्राइम, एक्शन और सस्पेंस से भरी हुई यह सीरीज लोगों को बहुत पसंद आई थी. इस सीरीज में यूपी के मुजफ्फर नगर में ट्रांसफर एक एसएसपी की कहानी है, जो शहर से गुंडों और बदमाशों का सफाया करता है. आप इस वेब सीरीज को एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं. 



 


रंगबाज


यह सीरीज 1990 के दशक में यूपी के गोरखपुर के लोकल क्षेत्रों पर बनी है. इस सीरीज में क्राइम और पॉलिटिक्स का शानदार तड़का है. सीरीज में दिखाया गया है कि किस तरह पॉलिटिक्स के लिए राजनेता क्रिमिनल्स का यूज करते हैं. इस सीरीज को आप ZEE 5 पर देख सकते हैं.