Bachchan Family: सबसे कम पढ़ी-लिखी हैं बहू Aishwarya Rai, जानिए बाकी सदस्यों की एजुकेशन के बारे में

Bachchan Family Education: बॉलीवुड में सबसे पुराने परिवारों में से एक है बच्चन फैमिली. इस परिवार में लगभग सभी लोग फिल्म इंडस्ट्री से ही ताल्लुक रखते हैं. वहीं, कम ही लोग बच्चन परिवार की एजुकेशन क्वालिफिकेशन के बारे में जानते हैं. इस आर्किटल में हम आपको बच्चन फैमिली के सभी सदस्यों की पढ़ाई-लिखाई के बारे में बताने वाले हैं.

प्रीति पाल Wed, 01 Feb 2023-5:58 pm,
1/5

ऐश्वर्या राय

सबसे पहले बात करते हैं बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) की. एक्ट्रेस ने स्कूलिंग पूरी करने के बाद में रचना सांसद एकेडमी ऑफ आर्किटेक्चर में ग्रेजुएशन कि लिए एडमीशन लिया. लेकिन मॉडलिंग करने की वजह से वो अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर पाईं. 

 

2/5

अभिषेक बच्चन

ऐश्वर्या के बाद अब उनके पति और अमिताभ बच्चन बेटे अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के बारे में बात करते हैं जिन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी से एक्टिंग में डिग्री हासिल की. हालांकि, अभिषेक भी अपना कोर्स पूरा नहीं कर पाए. 

 

3/5

श्वेता बच्चन

भले ही अपने भाई की तरह अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) ने फिल्मों में काम नहीं किया लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग भी कम नहीं है. खैर, श्वेता ने स्विजरलैंड से अपनी पढ़ाई की. फिर उन्होंने बोस्टन यूनिवर्सिटी अमेरिका से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की.

 

4/5

जया बच्चन

अमिताभ बच्चन की पत्नी और मशहूर एक्ट्रेस जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने अपनी स्कूली शिक्षा भोपाल के सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल से की. फिर जया ने FTII पुणे से एक्टिंग में ग्रेजुएशन किया. 

 

5/5

अमिताभ बच्चन

 अंत में बात करते हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पढ़ाई-लिखाई के बारे में. नैनीताल के स्कूल से बिग बी ने इंटर तक पढ़ाई की. इसके बाद में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज से BSC किया. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link