Disha Patani Films: बॉलीवुड में दिशा पाटनी का करियर कोई लंबी उड़ान नहीं भर पाया. वह चुनिंदा निर्माता-निर्देशकों के साथ काम करती रहीं और उन्हें कोई किरदार ऐसा नहीं मिला कि लोग याद रखें. एम.एस. धोनी (M.S. Dhoni) की बायोपिक से लेकर एक विलेन रिटर्न्स तक अपनी पहचान बनाने की कोशिशों के बाद अंततः उन्होंने वहीं लौट जाने का फैसला किया है, जहां से आई थीं. दिशा ने तेलुगु फिल्म लोफर से अपना करियर 2015 में शुरू किया था. एक बार फिर दिशा तेलुगु इंडस्ट्री में लौट रही हैं. 2023 में उनका फोकस तमिल और तेलुगु की वे पैन-इंडिया फिल्में हैं, जो साउथ में बहुत ही भव्य पैमाने पर बन रही हैं. इस तरह दिशा अब साउथ की पैन-इंडिया फिल्मों के माध्यम से बॉलीवुड में अपना फैनबेस बनाए रखने की कोशिश करेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नई फिल्म का अनाउंसमेंट
हिंदी में एक विलेन रिटर्न्स के बाद दिशा के पास सिर्फ फिल्म है, करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस की योद्धा. फिल्म में वह सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट हैं. योद्धा पूरी हो चुकी है और इस साल नवंबर में रिलीज हो सकती है. वहीं दिशा ने इधर साउथ में दो बड़ी फिल्में साइन की हैं. प्रभास के साथ उनकी फिल्म प्रोजेक्ट के अभी अंडर प्रोडक्शन है. यह फिल्म तेलुगु और हिंदी में बन रही है. जबकि दिशा की जिस नई फिल्म का अनाउंसमेंट हुआ है, वह है तमिल में बनने जा रही सूर्या 42 (Surya 42). तमिल सुपरस्टार सूर्या की यह 42वीं फिल्म है और यह तमिल-हिंदी समेत 10 भाषाओं में बनने जा रही है. हाल में इसका मोशन पोस्टर रिलीज हुआ है. यह अलग बात है कि उसमें दिशा नजर नहीं आ रही हैं.



टाइगर से ब्रेक-अप के बाद
दिशा के ये दोनों साउथ प्रोजेक्ट बहुत भव्य स्तर बन रहे हैं. फिल्म के बारे में निर्माताओं ने फिलहाल कोई खुलास नहीं किया है, लेकिन टीजर से पता चलता है कि  सूर्या 42 एक ऐतिहासिक वार ड्रामा है. जो 3डी में शूट हो रहा है. फिल्म के निर्देशक हैं, शिवा. पिछले महीने फिल्म का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है. दूसरी तरफ प्रोजेक्ट के साउथ के बड़े डायरेक्टर नाग अश्विन की एक साइंस फिक्शन एक्शन फिल्म है. जिसमें अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण भी नजर आएंगे. इस फिल्म की शूटिंग चल रही है. बॉलीवुड में जिस तरह से दिशा का करियर अभी तक रहा है, उससे भविष्य में ज्यादा उम्मीदें नहीं है. टाइगर श्रॉफ के साथ उनके ब्रेक-अप की खबरें आम हो चुकी हैं और उनकी फैन फॉलोइंग फिल्मों में अभिनय से ज्यादा सोशल मीडिया पर पोस्ट होने वाली हॉट तस्वीरों की वजह से है.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर