Rajinikanth New Movie: तमिल फिल्म इंडस्ट्री से बड़ी खबर आई है. निर्देशक मणि रत्नम और थलाइवा रजनीकांत ने एक साथ फिल्म करने का फैसला किया है. 31 साल बाद यह पहला मौका होगा जब तमिल इंडस्ट्री के इन दोनों दिग्गजों का नाम किसी एक फिल्म के संग जुड़ेगा. आखिरी बार दोनों 1991 में साथ आए थे, फिल्म थी दलपति. फिल्म के लेखक-निर्देशक मणि रत्नम थे. जब दलपति में रजनीकांत के साथ ममूटी नजर आए थे. फिल्म को जबर्दस्त प्रशंसा मिल थी, लेकिन इसके बाद से दोनों दिग्गजों ने कभी साथ काम नहीं किया. वैसे हाल में रजनीकांत चेन्नई में मणि रत्नम की फिल्म पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 के ट्रेलर लॉन्च पर पहुंचे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

31 साल बाद फिर साथ
इस बीच खबर है कि साउथ की बड़ी फिल्म निर्माता कंपनी लायका के साथ रजनीकांत का दो फिल्मों का अनुबंध हुआ है. जिसमें से एक फिल्म है, जेलर. जिसे नेलसन डायरेक्ट करेगें. जबकि दूसरी फिल्म के निर्देशन की बागडोर मणि रत्नम संभालेंगे. मणि रत्नम की हाल में रिलीज हुई पोन्नियन सेल्वन पार्ट 1 की दुनिया भर में कामयाबी के बाद तमिल इंडस्ट्री में इसे बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है कि दोनों दिग्गज करीब 30-32 साल बाद एक साथ फिल्म लेकर आएंगे. हालांकि तमिल दर्शकों को एक और एक्टर-निर्देशक जोड़ी को बरसों से साथ देखने की उत्सुकता है. यह जोड़ी है, मणि रत्नम और कमल हासन. दोनों आखिरी बार 1987 में नायकन में जुड़े थे.


लेकिन पहले यह फिल्म
साउथ में अगर स्टारडम है तो वहां बॉलीवुड की तरह खेमेबाजी भी है. बड़े निर्देशकों और बड़े सितारों के अपने-अपने खेमे हैं और उनका किसी प्रोजेक्ट पर साथ आना आसान नहीं होता. रजनीकांत और कमल हासन भले ही पर्दे के पीछे साथ दिखें, लेकिन प्रोफेशनल लाइफ में कड़े प्रतिद्वंद्वि हैं. अब सबकी नजर इस बात पर है कि जब रजनीकांत को लेकर मणि रत्नम फिल्म बना रहे हैं, तो फिर कमल हासन के साथ कब हाथ मिलाएंगे. हालांकि मणि रत्नम और रजनीकांत की फिल्म शुरू होने में थोड़ा समय है क्योंकि रजनीकांत पहले लायका के लिए राइटर-डायरेक्टर नेल्सन फिल्म करेंगे. जबकि इस बीच मणि रत्नम आने वाली गर्मियों में रिलीज होने वाली पोन्नियन सेल्वन पार्ट 2 को अंतिम रूप देने में लगे हैं. उस फिल्म के बाद ही वह रजनीकांत के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत कर पाएंगे. यह पैन-इंडिया फिल्मों का दौर माना जा रहा है, ऐसे में संभव है कि मणि-रजनी की जोड़ी की फिल्म हिंदी में भी डब करके रिलीज की जाए.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर