New Films On Amazon Prime: नवरात्री पर अमेजन प्राइम माधुरी दीक्षित स्टारर ओरीजनल फिल्म लाया था मजा मा (Maja Ma). फिल्म ओटीटी पर रिलीज हुई. दीवाली पर प्राइम की पहली फिल्म थियेटर में रिलीज हुई है, राम सेतु. अब नवंबर में यह ओटीटी एक और धमाका करने की तैयारी में है. वह बड़ा धमाका करना चाहता है. खास तौर पर जबकि प्रतिद्वंद्वि नेटफ्लिक्स ने अपने प्लेटफॉर्म पर आरआरआर (RRR) जैसी ब्लॉक बस्टर कुछ महीने पहले रिलीज की, अमेजन को भी ऐसे ही किसी मौके का इंतजार था. खबर है कि अमेजन ने जवाबी तैयारी कर ली है और दो बड़ी फिल्में नवंबर में रिलीज के लिए उसकी पाइप लाइन में हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिवाली रिलीज को टक्कर
मीडिया में आई खबरों के अनुसार अमेजन प्राइम दिवाली के बाद जो दो बड़े धमाके करने वाला है, उनका नाम है पोन्नियिन सेल्वन पार्ट 1 और कांतारा. तमिल मार्केट और अंतरराष्ट्रीय बाजार में निर्देशक मणि रत्नम की पोन्नियिन सेल्वन ने बीते करीब महीने भर से धूम मचाई हुई है. इस पीरियड एक्शन ड्रामा में विक्रम, कार्ति और ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर साउथ के तमाम सितारे हैं. इस लिहाज से फिल्म को ओटीटी पर जबर्दस्त दर्शक मिलने की उम्मीद लगाई जा रही है. दूसरी तरफ कांतारा पूरे देश में स्लीपर हिट साबित हुई है. एक गांव की लोक कथा पर बनी इस फिल्म ने धूम मचा रखी है और कन्नड़ भाषा के बाद इसे पब्लिक डिमांड पर दूसरी भाषाओं में डब किया गया है. यह एक दुर्लभ बात है. हिंदी पट्टी में फिल्म बॉलीवुड की दिवाली रिलीज राम सेतु और थैंक गॉड को टक्कर दे रही है.


बात रिलीज डेट की
कांतारा का एक और कमाल यह है कि मात्र 16 करोड़ रुपये के बजट में यह फिल्म पूरी दुनिया के बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी है. इस साल साउथ की फिल्मों का पूर देश में जलवा रहा है और ओटीटी प्लेटफॉर्मों का ध्यान भी अब साउथ की भाषाओं पर हिंदी से ज्यादा है. वे लगातार बड़ी कीमत पर तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों को ओटीटी राइट्स खरीद रहे हैं. अमेजन प्राइम को पूरा विश्वास है कि साउथ की ये ब्लॉक बस्टर फिल्में न केवल उसके वर्तमान सब्सक्रइबरों को जोड़े रखेंगी, बल्कि नए सब्सक्राइबर लेकर भी आएंगी. फिलहाल इन फिल्मों की रिलीज डेट पर प्लेटफॉर्म विचार कर रहे हैं. जल्द ही रिलीज डेट की घोषणा की जाएगी. मगर अपुष्ट सूत्रों के अनुसार पोन्नियन स्लेवन पार्ट वन संभवतः 18 नवंबर को रिलीज हो सकती है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर