इंडस्ट्री में कुछ डायरेक्टर, प्रोड्यूसर व एक्टर ऐसे हुए, जो आए और चले गए. कुछ होते हैं जो लंबा टिके. ये थे वो सेलेब्स, जो लोगों की पसंद को बारीकी से घोट के पी गए. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम है एकता आर कपूर का. इनकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम. टीवी हो या फिल्में हर फील्ड में वह माहिर हैं. चलिए एकता कपूर की जर्नी पर आपको भी ले चलते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सबसे खास बात ये है कि एकता कपूर एक मिक्स पैकेट हैं. जिन्होंने दर्शकों के टेस्ट के हिसाब से कंटेंट परोसा. डेली सोप से लेकर रियलिटी शोज तक और बड़े बजट वाली फिल्मों तक एकता ने काम किया है. टीवी और फिल्में ही नहीं ओटीटी की दुनिया में भी उन्होंने काबिल-ए-तारीफ काम किया है. वह सालों पहले ही डिजिटल युग की ताकत को समझ गई थीं.



टीवी की क्वीन हैं एकता कपूर
तुलसी, पार्वती, प्रेरणा जैसे आईकॉनिक किरदार से लेकर सिल्क स्मिता की जिंदगी को दर्शाने तक, हर तरह से एकता आर कपूर ने एंटरटेनमेंट की दुनिया पर कब्जा किया है. उनके द्वारा बनाए गए डेली सोप ने टीवी की दुनिया को बदल दिया है. टीवी सीरयल के किरदार हो या कॉस्ट्यूम. हर बार वह इसे अलग श्रेत्र पर ले गई हैं. 


बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट
फिल्मों की बात करें तो एकता आर कपूर की द डर्टी पिक्चर एक ऐसी फिल्म थी जिसने पूरे देश में सनसनी फैला दी थी. फिल्म न केवल बाजार के हिसाब से सुपरहिट रही बल्कि समीक्षकों को भी उनका काम पसंद आया. आज की इंडस्ट्री के कुछ लीडिंग एक्टर्स के लिए एकता आर कपूर गेम चेंजर रही हैं. 


किरदार भी यादगार
फिल्मों में उनके गढ़े किरदारों की बात करें तो पूजा (ड्रीम गर्ल) ने भी खास छाप छोड़ी, जिसे आयुष्मान खुराना ने निभाया था. बता दें कि यह उनके करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बनकर सामने आई थी.



एकता कपूर की हालिया फिल्म
एकता आर कपूर की हाल ही में रिलीज हुई नई फिल्म क्रू भी बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू बिखेर रही है, और फैंस द्वारा इसे खूब पसंद किया जा रहा है. एकता ने प्रोड्यूसर के रूप में अपना लोहा मनवाया है और हम उनके द्वारा और ऐसे मजबूत कंटेंट लेकर आने का इंतजार नहीं कर सकते.


टीवी की पहली नागिन, वो हीरोइन जिसकी खुद की मां ने किए जुल्म


रियालिटी शो और एकता कपूर
रियलिटी शो की दुनिया में भी उन्होंने सबसे यूनिक शोज में से एक लॉक अप के साथ अपना नाम कमाया है. बता दे कि इसी शो के जरिए देश को मुनव्वर फारुकी जैसा टेलेंट मिला है.



टीवी की वो 10 एक्ट्रेस, जिन्होंने सांवले रंग की वजह से झेला रिजेक्शन


अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी चमकीं
एकता ने इंटरनेशनली भी देश को गौरवशाली महसूस कराया है. दरअसल उन्हें टीवी और एंटरटेनमेंट की दुनिया में अपने योगदान के लिए प्रेस्टीजियस एमी अवार्ड से नवाजा जा चुका है. इतना ही नहीं उन्होंने वैरायटी के 500 ग्लोबल एंटरटेनमेंट लीडर्स की लिस्ट में भी जगह बनाई है