Kaun Banega Crorepati 16: टीवी के फेमस क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के मंच पर हर साल कई लोग अपने सपनों को साकार करने और अपने हालातों से बाहर निकलने के लिए आते हैं. साथ ही इस गेम को खेलकर लाखों रुपये जितकर भी जाते हैं. ऐसे बेहद ही कम लोग हैं, जिन्होंने शो से करोड़ों की राशि जीती हो. इस साल भी अमिताभ बच्चन शो के 16वें सीजन के साथ लौटे हैं और रोज़ाना नए सवालों के जरिए लोगों की जिंदगी बदलने का मौका दे रहे हैं. हाल ही में कृष्णा सेलुकर नाम का एक कंटेस्टेंट हॉट सीट पर बैठा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कृष्णा सेलुकर ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने बताया कि कैसे कोविड-19 के दौरान उनकी नौकरी चली गई. अपनी भावनाओं को साझा करते हुए, उन्होंने कुंवारी लड़कियों को 'बोझ' तक बता दिया. उनकी इस बात को सुनने के बाद बिग बी के साथ-साथ शो पर मौजूद ऑडियंस भी हैरान रह गई. उनकी इस बात को सुनने के बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें फटकार लगाई और साथ ही उनकी सोच पर सवाल बी उठाए. अक्सर ही इस शो के सेट पर अमिताभ ही नहीं, कंटेस्टेंट भी ऐसी कहानियां शेयर करते हैं जो किसी की भी आंखें नम कर दें. 



कंटेस्टेंट कृष्णा ने बिन ब्याही लड़कियों को बताया 'बोझ'


हाल ही के एक एपिसोड में, एक कंटेस्टेंट कृष्णा सेलुकर ने अनमैरिड लड़कियों की तुलना बेरोजगार लड़कों से करते हुए उन्हें बोझ कह दिया. ये सुनकर अमिताभ बच्चन ने तुरंत कंटेस्टेंट को रोका और उसे एक अच्छी सीख दी. इतना ही नहीं, अभिताभ बच्चन ने जो कुछ भी कहा उनकी बातों की काफी तारीफें की जा रही हैं. केबीसी 16 के हालिया एपिसोड में, इंजीनियरिंग की डिग्री लेकर बेरोजगार घूम रहे कृष्णा सेलुकर ने अपनी स्थिति की तुलना एक कुंवारी लड़की से की और कहा, 'जैसे बिना शादी की लड़की घरवालों पर एक बोझ बन जाती है, वैसे ही एक उम्र के बाद बेरोजगार लड़का भी उतना ही बोझ बन जाता है'. 


शाहरुख खान के पड़ोसी बनने जा रहे दीपिका-रणवीर, जल्द 100 करोड़ के फ्लैट में होंगे शिफ्ट; बेहद लग्जरी दिखती है बिल्डिंग



अमिताभ बच्चन ने लगाई कृष्णा की क्लास 


अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट को समझाते हुए कहा कि महिलाएं कभी भी बोझ नहीं होतीं. उन्होंने कहा, 'लड़की कभी बोझ नहीं बन सकती, बल्कि महिला होना एक बड़ी शान की बात है'. उनकी इस बात पर वहां मौजूद सभी लोगों ने जोरदार तालियां बजाने लगते हैं. चैनल ने भी शो के कुछ प्रोमो शेयर किए हैं. एक प्रोमो में अमिताभ ने कहते हैं, 'अक्सर ऐसी महिलाएं, जो नौकरी नहीं करतीं, ये बताने में हिचकिचाती हैं कि वे गृहिणी हैं'. उन्होंने आगे कहा, 'होममेकर से ज्यादा मेहनत कोई नहीं कर सकता. वे पूरे घर, पति, बच्चों और उनके खान-पान का ध्यान रखती हैं और जब तक सभी सो नहीं जाते, खुद खाना नहीं खातीं'.