Kaun Banega Crorepati 16: सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन एक बार फिर अपने क्विज रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन की हॉट सीट के साथ जाहिर हैं. फैंस काफी समय से इस शो का आने का इंतजार कर रहे थे. इस क्विज शो का 16वां सीजन 12 अगस्त को छोटे-मोटे बदलावों के साथ शुरू हुआ है. 'केबीसी' के इस नए सीजन के पहले एपिसोड में गुजरात के उत्कर्ष शर्मा को शो के पहले कंटेस्टेंट के तौर पर हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने कई सवालों के सही जवाब देकर शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन 13वें सवाल का गलत जवाब देकर शो से बाहर हो गए. 13वां सवाल 25 लाख रुपये का था, जो 'महाभारत' से जुड़ा था. ‘केबीसी 16’ के पहले एपिसोड में उत्कर्ष बक्शी को ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ जीतने के बाद हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला. उन्होंने क्विज शो में लगातार 12 सवालों के सही जवाब दिए, लेकिन 13वें सवाल पर उनका सफर खत्म हो गया. 



25 लाख के सवाल का दिया गलत जवाब 


उन्होंने दो लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था. बावजूद इसके वे 13वें सवाल का सही जवाब नहीं दे पाए. उत्कर्ष ने 10वें प्रश्न पर दुगनास्त्र ताकत का इस्तेमाल करके अपनी जीत की राशि को दोगुना कर लिया, लेकिन 12वें सवाल तक शांत नजर आ रहे उत्कर्ष अचानक ही 13वें सवाल पर अटक गए. उन्हें इसका जवाब नहीं पता था. इसलिए उन्होंने दोनों लाइफलाइन का सहारा लिया, लेकिन सही जवाब नहीं दे पाए. 


पोकेमॉन स्टार राचेल लिलिस कैंसर से हारी जंग, 46 की उम्र में ली आखिरी सांस; मिस्टी और जेसी की दी थी आवाज



क्या था 13वां सवाल?


13वां प्रश्न था: महाभारत के अनुसार, किस देवता ने अम्बा को एक माला भेंट की थी और कहा था कि जो इसे पहनेगा, वो भीष्म को पराजित करेगा? ऑप्शन थे: A. भगवान शिव, B. भगवान कार्तिकेय, C. भगवान इंद्र और D. भगवान वायु, जिनमें से सही जवाब था- भगवान कार्तिकेय.



महज जीत पाए इतने रुपये 


हालांकि, 12 सवालों का सही जवाब देकर उत्कर्ष बक्शी ने इस क्विज शो में 3 लाख 20 हजार की राशि जीती. बता दें, इस शो में कुल 16 सवाल पूछे जाते हैं, जिनकी शुरुआत 1,000 रुपये से होती है और 16वें सवाल का सही जवाब देने पर 7 करोड़ रुपये जीतने का मौका मिलता है. उत्कर्ष ने पहले चरण को पार करने के बाद सुपर संदूक सवाल का सही जवाब देकर दुगनास्त्र हासिल किया. दुगनास्त्र की ताकत को कंटेस्टेंट्स 10वें सवालों तक इस्तेमाल कर सकता है.