Tv Show Sarabhai vs Sarabhai: 'साराभाई वर्सेस साराभाई' एक ऐसा शो है, जिसमें रोजमर्रा के जीवन में होने वाली चीजों को कॉमेडी और संघर्ष के तौर पर दर्शकों के सामने पेश किया गया था. इस शो की शुरुआत साल 2004 में हुई थी और ये खत्म 2017 में हुआ था. 13 सालों तक इस शो में दर्शकों के बीच अपनी खास पकड़ बनाए रखी. शो की कहानी से लेकर शो में नजर आने वाले सभी किरदारों ने घर-घर में अपनी पहचान बना ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज के समय में बड़ी फिल्मों और टीवी शो में नजर आने वाले किरदारों ने इस शो में अपने दमदार अभिनय से अलग सा रंग भर दिया था. आज भी अगर आप शो के किरदार को देखते हैं तो वे काफी बदल चुके हैं, लेकिन आज भी उनके ज्यादातर फैंस उनको इस शो के किरदारों के तौर पर जानते हैं और पसंद करते हैं. देवेन भोजानी द्वारा निर्देशित और हैट्स ऑफ प्रोडक्शन के प्रोडक्शन बैनर के तहत जमनादास डी. मजेठिया और आतिश कपाड़िया द्वारा निर्मित इस शो ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. 



13 साल तक चला शो 


इस शो में सतीश शाह, रत्ना पाठक शाह, सुमीत राघवन, रूपाली गांगुली और राजेश कुमार जैसे कलाकारों ने अपने दमदार अभिनय से दर्शकों को खूब गुदगुदाया है. ये शो मुंबई के कफ परेड के पॉश इलाके में रहने वाले एक हाई सोसाइटी क्लास गुजराती परिवार साराभाई के इर्द-गिर्द घूमती है. परिवार के सदस्यों में माया शामिल हैं. उनके पति इंद्रवदन, उनके दो बेटे साहिल और रोसेश, साहिल की पत्नी मोनिशा, इंद्रवदन और माया के दामाद, दुष्यंत और इंद्रवदन के बहनोई मधुसूदन फूफा.


Son Pari: 'फ्रूटी' के लिए जब जमीन पर उतर आई थी 'सोन परी', अल्तू ने भी दर्शकों को खूब गुदगुदाया



क्या थी शो की कहानी? 


माया (रत्ना पाठक शाह) है एक ऐसी महिला है जो अपने हाई क्लास स्टेटस को बनाए रखने के लिए हर तरह की कोशिशों में लगी रहती हैं. वहीं, उनके पति इंद्रवदन (सतीश शाह) एक असंवेदनशील और शरारती किस्म का इंसान है, जिसे अपनी पत्नी और परिवार के बाकी सदस्यों को चिढ़ाने में मजा आता है. दोनों के दो बेटे हैं, जिसमें साहिल साहिल एक कॉस्मेटोलॉजिस्ट है और काफी काफी शांत और इंटेलिजेंट है, जबकि रोसेश एक महत्वाकांक्षी कवि और एक्टर हैं, जो अक्सर अपनी कविताओं और एक्टिंग के साथ-साथ अपनी अजीब और मनोरंजक आवाज से सभी को हैरान करते रहते हैं.