फिल्म: द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डायरेक्टर: सनोज मिश्रा


कास्ट: अर्शिन मेहता, यजुर मारवाह, रामेंद्र चक्रवर्ती


रेटिंग्स: 3 स्टार


कहां देखें: थिएटर


The Diary Of West Bengal: फिल्म की कहानी पश्चिम बंगाल में हिंदुओं के हालात को बखूबी दिखाती है. फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे बंगाल में रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशियों की वजह से हिंदुओं को परेशानी झेलनी पड़ी. फिल्म एक दम बेबाकी से तत्कालीन सरकार के कामकाज पर भी रोशनी डालती है.


इस फिल्म को खास बनाने में एक्टर्स ने भी जान लगा दी है और ये साफ तौर पर फिल्म में दिखता है. अर्शिन मेहता ने खूबसूरती से अपने किरदार को निभाया है. उनके चेहरे पर दर्द और गर्व दोनों ही एक साथ दिखता है. वहीं यजुर मारवाह और रामेंद्र चक्रवर्ती का भी काम शानदार है. वो भी कैरेक्टर के साथ पूरा इंसाफ करते दिखते हैं. इनके अलावा बाकी एक्टर्स का भी काम अच्छा है.



बात फिल्म के तकनीकि पहलूओं पर भी करें तो फिल्म उन पर भी खरी बैठती है. फिल्म की सिनेमैटोग्राफी काफी बढ़िया है. फिल्म में कई संजीदा सीन्स को काफी बखूबी दिखाया गया है. कई सीन्स ऐसे हैं जिन्हें देखकर आंखें खुली रह जाती हैं और सोचने पर मजबूर हो जाते हैं. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर्स सीन्स को जिंदा करने में मदद करता है. 


फिल्म की कहानी भी काफी अच्छी तरह से लिखी गई है. बिना किसी भी पल बोर किए हुए कहानी तेजी से आगे बढ़ती है. एडिटिंग पर भी मेहनत दिखती है. कुल मिलाकर सनोज मिश्रा का डायरेक्शन कसा हुआ है. इस फिल्म को आपको परिवार के साथ देखना चाहिए..