Chocolate Ice Cream Recipe In Hindi: आइसक्रीम गर्मियों की जान होती है. जब भी सर्दियां आती हैं तो हम सभी आइसक्रीम खाना सबसे ज्यादा मिस करते हैं. वैसे आइसक्रीम तो कई फ्लेवर में आती है पर लोगो में चॉकलेट आइसक्रीम का क्रेज ही कुछ अलग है. आइसक्रीम एक बहुत अच्छा स्ट्रेस रिलीवर भी है. आज हम आपके लिए चॉकलेट आइसक्रीम की रेसिपी लेकर आए हैं, इसके स्टेप को फॉलो कर के आप इसे बड़े ही आसानी से बना पाएंगे. आपको इस चॉकलेट आइसक्रीम रेसिपी को एक बार जरूर ट्राई करना चाहिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवश्यक सामग्री


चॉकलेट आइसक्रीम को बनाने के लिए बहुत ही कम चीजों की जरूरत होगी. आपको इसे बनाने के लिए सिर्फ क्रीम या व्हिपिंग क्रीम, शुगर पाउडर, कोको पाउडर, दूध, वेनिला ऐसेंस और नमक चाहिए होगा. तो आइए बिना किसी देर के इसे बनाना शुरू करते है. 


ऐसे बनाएं चॉकलेट आइसक्रीम


इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े बर्तन में क्रीम लें और इसमें शुगर पाउडर डालें और जब तक स्टिफ पीक्स न दिखें तब तक बीट करें. फिर इसमें कोको पाउडर, दूध, वेनिला ऐसेंस और एक पिंच नमक डालें और इन सभी को एक साथ खूब बढ़िया से मिक्स करें. फिर सभी चीजों के सही से मिल जाने पर इसे बीट करे जब तक मिक्सचर मलाईदार न हो जाए. जब मिक्सचर पूरी तरह से मलाईदार हो जाए तो इसे एक कंटेनर में खाली करें और इसे ढक कर 8 घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें. चॉकलेट आइसक्रीम तैयार है. अब इसे फ्रीजर से निकालें और स्कूपर की मदद से आइसक्रीम को निकालकर बाउल में रखें और ठंडा-ठंडा सर्व करें.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर