Creamy Red Sauce Pasta At Home: ब्रेकफास्ट में रेड सॉस पास्ता बनाना एक बहुत अच्छा ऑप्शन है. ये बच्चों को तो पसंद होता ही है साथ ही साथ बड़े भी इसके फैन होते है. इसकी सबसे बढ़िया बात ये है कि इसे बनाना बेहद ही आसान है. इसे तैयार करने के लिए आपको कोई बहुत ज्यादा चीजों की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. आइए जानते हैं रेड सॉस पास्ता को बनाने की आसान सी रेसिपी.

 

आवश्यक सामग्री

इस पास्ता को बनाने के लिए आपको चाहिए टमाटर, टोमैटो सॉस, पास्ता, तेल, शिमला मिर्च, अदरक का पेस्ट, काली मिर्च पाउडर, चिली फ्लेक्स, ऑरिगेनो, नमक और मॉजिरीला चीज. 

 

ऐसे बनाएं इस रेसिपी को

इसे बनाने के लिए सबसे पहले पास्ता और टमाटर को अलग-अलग उबाल लें. एक पैन में पास्ते के हिसाब से पानी लें और उसमें एक चम्मच रिफाइंड ऐड कर लें और पास्ता को अच्छे से उबलने दें. जब पास्ता उबल जाए तो उसे बाहर निकाल कर रख लें. फिर टमाटर को उबलने के लिए रख दें. जब टमाटर के ऊपर का छिलका उतरने लगे तो समझ लें कि वो अच्छे तरह उबल चुका है. ठीक तरह से उबलने के बाद टमाटर के छिलके को उतार लें और फिर इन छीले हुए टमाटरों को एक मिक्सी में डालकर बढ़िया से ग्राइंड कर लें और इसका एक बारीक पेस्ट बनाकर तैयार कर लें. अब इस पेस्ट से हम सॉस बनाना शुरू करेंगे. 

 

रेड सॉस बनाने का तरीका

सॉस बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में थोड़ा तेल डालिए और जब वो गरम हो जाए तो उसमें अदरक का पेस्ट और शिमला मिर्च डालें और बढ़िया से भून लें. अब इसमें टमाटर का पेस्ट डालें और उसी के साथ काली मिर्च पाउडर, चिली फ्लेक्स,ऑरिगेनो और नमक डालकर ठीक तरह से थोड़ी देर के लिए पका लें. जब ये अच्छे से पक जाए तो इसमें उबले हुए पास्ते को डालें और इसे अच्छे से सॉस के साथ मिला लें. उसके बाद इसके ऊपर से टोमैटो सॉस डालें और सब कुछ अच्छे से मिला लें. अब दो मिनट के लिए इसको पकाएं और फिर गैस को ऑफ कर दें. अब इसे एक प्लेट में निकल लें और इसके ऊपर मॉजिरीला चीज को घिस कर डाल दें. आपका रेड सॉस पास्ता बनकर तैयार है.  

 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर