Sweet Corn Chaat Recipe: स्वीट कॉर्न चाट उबले हुए स्वीट कॉर्न से बनी एक डिश है जिसको बिल्कुल चाट स्टाइल में बनाया जाता है. इस स्वीट कॉर्न चाट को ज्यादातर लोग खाना पसंद करते हैं. चाहे कोई भी मौसम हो, हर मौसम में स्वीट कॉर्न चाट को खाने में उतना ही मजा आता है. इसमें डाला गया बटर इसके स्वाद को और भी यूनीक बनता है. आज हम आपके लिए स्वीट कॉर्न चाट को बनाने की रेसिपी लाए हैं जिसमे स्टेप बाय स्टेप इसे बनाने के तरीके को समझाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवश्यक सामग्री 


स्वीट कॉर्न चाट को तैयार करने के लिए आपको उबले हुए मकई के दाने, बटर, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, प्याज, टमाटर, नींबू का रस, सेव और हरा धनिया चाहिए होगा.  ये सारी चीजे बड़ी आसानी से हर किचन में मिल जाती हैं, तो आइए बिना किसी देर के स्वीट कॉर्न चाट को बनाना शुरू करते हैं. 


ऐसे बनाएं स्वीट कॉर्न चाट 


इसे बनाने के लिए सबसे पहले कॉर्न को उबाल लें और निकलकर किसी प्लेट में रख लें. अब एक पैन को गैस पर चढ़ाएं और उसके गर्म होने पर उसमें थोड़ा सा बटर डालें, बटर के गर्म हो जाने के बाद उसमें उबले हुए कॉर्न्स को डालें और सही से भून लें. इस बात का ध्यान रखे की इसे मेडियम फ्लेम पर ही भूनें वरना कॉर्न्स जल सकते हैं. अब भूनें हुए कॉर्न्स को एक प्लेट में निकाल लें और उसमें लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, नमक डालें. अब इसके साथ ही बारीक कटे हुए प्याज, टमाटर, नमक, सेव और हरा धनिया डालें. इन सभी चीजों के ऊपर नींबू का रस डालें और चम्मच की मदद से सही से मिला लें. स्वीट कॉर्न चाट सर्व करने के लिए तैयार है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर