Tasty Evening Snacks: हम सभी अपने काम से थककर जब घर आते हैं तो यही चाहते हैं कि कोई बढ़िया सी चाय और साथ में कोई नमकीन बनाकर दे देता तो मजा आ जाता, दिन की सारी थकान उतर जाती. वैसो तो शाम के नाश्ते में बनने के लिये ढेरों तरह की नमकीन है पर आज हम आपके लिए कुछ सबसे ज्यादा पसंद किए गए नमकीन की लिस्ट लाए हैं जो आपके शाम के चाय के मजे को दोगुना कर देंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नमक पारे 
नमक पारे खाने में बड़े ही कुरकुरे लगते हैं और इसमें पड़ा अजवाइन और नमक इसके स्वाद को और भी बढ़ाता है. इसे बनाने के लिए आपको मैदा, अजवाइन, नमक, तेल चाहिए होगा. सबसे पहले मैदे में तेल डालकर गूंथते है और फिर उसकी छोटी -छोटी लोई काटकर बेलते हैं. उसके बाद इसके चाकू से काटकर बहुत छोटे टुकड़े करते हैं और गर्म तेल में डीप फ्राई कर लेते हैं


बनान चिप्स
बनाना चिप्स शाम के खाने के लिए एक हेल्दी स्नैक है. ये खाने में बहुत क्रिस्पी होता है. इसे बनाने के लिए कच्चे केले, तेल और नमक का यूज करते है. सबसे पहले कच्चे केले को छील लें. अब एक कटोरे में पानी और नमक डालें और केले को इसमें भिगो दें. फिर केलों को पतले -पतले टुकड़ो में काट लें और कपड़े पर फैला के सुखा लें. सूखने के बाद इसे तेल में अच्छे से फ्राई कर लें.


भाखरवड़ी
यह एक महाराष्ट्रियन डिश है, जो आपके शाम की चाय का एक अच्छा साथी बन सकती है. इसे बनाने के लिए बेसन, मैदा, तेल, अजवायन, हल्दी, नमक और कई तरह के मसालों की जरूरत पड़ेगी. इसे बनाने के लिए बेसन और मैदे से आटा गूंथ कर इसका रोल बनाया जाता है और उसमें सारे मसालों को भरा कर तेल में डीप फ्राई किया जाता है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर