Most Popular Snack of 2021: भारत के लोग दुनिया में खान-पान के बहुत शौकीन माने जाते हैं. इस साल भी उन्होंने जमकर खाने में कोई कोताही नहीं बरती. हालांकि क्या आपको पता है कि वर्ष 2021 में लोगों ने सबसे ज्यादा किस व्यंजन को खाना पसंद किया.  


समोसा बना सबसे पॉपुलर स्नैक्स


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फूड डिलीवरी ऐप कंपनी स्विगी (Swiggy) ने वर्ष 2021 में आए ऑर्डर के आधार पर सबसे पॉपुलर व्यंजनों की सूची जारी की है. ‘StatEATistics 2021: How India Swiggyed this year’  नाम से जारी इस रिपोर्ट के मुताबिक देश में इस साल लोगों ने सबसे ज्यादा समोसे को खाना पसंद किया. कंपनी के पास इस साल समोसे के करीब 5 मिलियन यानी 50 लाख ऑर्डर आए. 


50 लाख लोगों ने दिया ऑर्डर


कंपनी ने इस बात का अपने अंदाज में जश्न भी मनाया. 'जब तक रहेगा स्विगी पे समोसा' नाम से बयान जारी कर कंपनी ने कहा कि समोसा (Samosa) आज भी देश में नंबर-1 डिश बना हुआ है. चाहे ऑफिस हो या घर, कोई भी पार्टी समोसे के बिना अधूरी मानी जाती है. इसकी कम कीमत और जल्द तैयार होने की वजह से लोग इसका सबसे ज्यादा ऑर्डर देते हैं. 


दूसरे नंबर पर रही पाव भाजी 


कंपनी के मुताबिक इस साल देश में लोगों की दूसरी फेवरिट डिश पाव भाजी (Pav Bhaji) रही. कंपनी को पाव भाजी के इस साल साल 2.1 मिलियन यानी 21 लाख ऑर्डर मिले. इनमें से ज्यादातर ऑर्डर महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली समेत बड़े महानगरों से आए. 


मीठे में गुलाब जामुन बनी नंबर-1


सर्वे के मुताबिक लोगों ने इस साल मीठे में सबसे ज्यादा गुलाब जामुन (Gulab Jamun) को खाना पसंद किया. उसे देशभर से गुलाब जामुन के इस साल 2.1 मिलियन यानी 21 लाख ऑर्डर मिले. उसे ये ऑर्डर महानगर, शहर और छोटे इलाकों, सब जगह से मिले. 


ये भी पढ़ें- ब्लैक इडली का कभी लिया है टेस्‍ट, इन साहब के यहां तो कतार में लगे हैं लोग


रात में बदल जाती है फूड च्वॉइस


सर्वे में सबसे दिलचस्प बात यह निकलकर आई कि रात 10 बजे के बाद लोगों के फूड की च्वॉइस बदल जाती है. इसके बाद उसे पॉपकोर्न, फ्रेंच फ्राइज और चीज़ गार्लिक ब्रेड के ऑर्डर मिले. यानी लोग नाइट पार्टीज में इन चीजों को खाना ज्यादा पसंद करते हैं. 


LIVE TV