Tesla Alkaline Water Purifier:  टेस्ला पावर यूएसए, ने भारत में एक बेहद ही तगड़ा एल्केलाइन वॉटर प्यूरीफायर लॉन्च किया है. इस एल्केलाइन वॉटर प्यूरीफायर में बेहद ही हाईटेक तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जिससे ना सिर्फ पानी को शुद्ध किया जाता है बल्कि इससे पानी की क्वॉलिटी को बेहतरीन बना दिया जाता है जिससे शरीर को फायदा मिलता है. मार्केट में जितने भी RO मौजूद हैं ये उन सब से कहीं ज्यादा हाईटेक है. टेस्ला पावर यूएसए Alkaline वॉटर प्यूरीफायर को 12,990 रुपये से 49,990 रुपये की रेंज में पेश किया जाता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है इसकी खासियत 


आपको बता दें कि यह वॉटर प्यूरीफायर बेहद ही हाईटेक तकनीक का इस्तेमाल करके पानी को शुद्ध करता है, यह पानी में घुली हुई अशुद्धियों को पूरी तरह से बाहर कर देता है और पानी को सेहत के लिए बेहतरीन बना देता है. इस वॉटर प्यूरीफायर में उन्नत निस्पंदन तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है. इस तकनीक की बदौलत पानी को नॉर्मल RO से कहीं ज्यादा बेहतर तकनीक का इस्तेमाल करके पानी को पीने लायक बनाया जाता है. 


13 स्टेप्स में पूरा होता है प्रोसेस 


पानी को प्यूरीफाई कारण का पूरा प्रोसेस 13 स्टेप्स का है. इन स्टेप्स की बदौलत ही ये एल्केलाइन वॉटर प्यूरीफायर आपको शुद्ध पानी देने में सफल रहता है. इसमें चाइल्ड लॉक के साथ हॉट वॉटर डिस्पेंसिंग, फल और सब्जी डिटॉक्सिफायर और लाइव टीडीएस के साथ एक डिजिटल डिस्प्ले जैसे सबसे हाईटेक फीचर्स ऑफर किए गए हैं. 


क्षारीय पानी का पीएच सामान्य पानी की तुलना में अधिक (8-9) होता है. क्षारीय जल वह जल है जिसे आयनीकृत किया गया है, जिसका अर्थ है कि इसका पीएच स्तर पहले ही बढ़ा दिया गया है. इसमें शरीर में एसिड को निष्क्रिय करने की क्षमता होती है. क्षारीय पानी एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है जो उच्च कोलेस्ट्रॉल, मधुमेह और कैंसर सहित विभिन्न प्रकार की बीमारियों को रोकने में मदद कर सकता है.