Uber ने अचानक अपनी राइड की कीमतों को बढ़ा दिया है, जिससे उसको काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. कई लोगों ने बढ़ाई गई कीमत पर चिंता व्यक्त की है. हाल ही में एक ताजा मामला उबर के सीईओ दाला खोस्रोशाही के सामने आया. जहां एक उबर यूजर ने खुलासा किया कि उसने न्यूयॉर्क में 4 किलोमीटर की यात्रा के लिए करीब 4,294 रुपये का भुगतान किया. उसके बाद सीईओ ने ऐसी सफाई दी, जिसको सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीईओ ने दिया ऐसा रिएक्शन
एक इंटरव्यू के दौरान खोसरोशाही से अपने डाउनटाउन न्यूयॉर्क सिटी अपार्टमेंट से वेस्ट साइड सुविधा तक की छोटी यात्रा के अनुमानित किराए का अनुमान लगाने के लिए कहा. किराए की रसीद देखकर सीईओ भी हैरान रह गए. देखते ही उन्होंने बोला- 'Oh my God. Wow.' यह कीमत डबल थी. 


दी ये सफाई
लेकिन उसके बाद सीईओ ने सफाई देते हुए किराए को सही ठहराया. उनका कहना है कि किराया बढ़ना उबर के हाथ की बात नहीं है क्योंकि अर्थव्यवस्था महंगाई से जूझ रही है. उन्होंने कहा, 'हर चीज महंगी है.'


चार सालों में काफी बढ़ीं कीमतें
बता दें, इससे पहले जब किराया बढ़ाया था तो उन्होंने कोविड में ड्राइवरों की कमी को जिम्मेदार ठहराया था. फोर्ब्स की रिपोर्ट के मुताबिक, 2018 से 2022 तक इंफ्लेशन की दर से चार गुना बढ़ गई हैं, लगभग चार वर्षों में किराए में कुल 83 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. सिर्फ अमेरिका में ही नहीं, भारत में भी मॉनसून के दौरान, त्यौहारों के समय फेयर बढ़ जाता है. मेट्रो शहरों में 5-6 किलोमीटर की छोटी सवारी का किराया 300 रुपये तक जाता देखा गया है.