iPhone Camera Safety: आजकल म्यूज़िक कॉन्सर्ट का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है और लोग अपने पसंदीदा सिंगर और रैपर को लाइव सुनते हुए देखना चाहते हैं. ऐसे में लोग उनके कंसर्ट में चले जाते हैं और इस फन मोमेंट्स को रिकॉर्ड करने के लिए अपने आईफोन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें कंसर्ट के दौरान आईफोन का कैमरा खराब होने की बात कही गई है. ऐसा क्यों होता है और इसके पीछे क्या कारण है इस बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आखिर क्यों खराब हो रहा है आईफोन का कैमरा


आपको बता दीजिए की आईफोन का चाहे कोई भी मॉडल हो वह म्यूज़िक कॉन्सर्ट के दौरान खराब हो सकता है. दरअसल आईफोन के कैमरा में दिक्कत आती है और ऐसा होता है म्यूज़िक कॉन्सर्ट में मौजूद ग्रीन लेजर लाइट्स की वजह से, इस लेजर लाइट की वजह से कैमरा सेंसर बुरी तरह से डैमेज हो जाता है और फिर डिस्प्ले पर कुछ भी शो नहीं होता है यहां तक की डिस्प्ले भी कई बार खराब हो जाता है.


कैसे बच सकते हैं इससे


अगर आप म्यूज़िक कॉन्सर्ट पर जा रहे हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि आप या तो अपना आईफोन ना ले जाएं और आईफोन अगर गलती से ले गए हैं तोइसे अपनी जेब से बाहर न निकलें क्योंकि अगर ग्रीन लेजर लाइट आईफोन के कैमरा सेंसर पर पड़ जाती है तो यह बुरी तरह से डैमेज हो सकता है और आपको भारी भरकम चपत लग सकती है.