Bipolar Disorder Symptoms: अपने रैप और गानों से सबका दिल जीतने वाले फेमस रैप सॉन्ग सिंगर और म्यूजिक डायरेक्टर हनी सिंह (Honey Singh) हाल ही में कुछ दिनों से सुर्खियों में हैं. हनी कोई अपने नए गाने की वजह से सुर्खियों में नहीं, बल्कि अपनी हेल्थ की वजह से चर्चा में हैं. इन्हें लोग यो यो हनी सिंग के नाम से ज्यादा जानते हैं. आपको बता दें कि यो यो हनी सिह कुछ समय पहले बाइपोलार डिसॉर्डर से गुजर चुके हैं. अब सिंगर ने इसपर खुलकर अपनी बात रखी है. हनी सिंह ने मेंटल हेल्थ इश्यूज़ (Mental Health Issues) पर बेबाकी से बात करते हुए कहा कि उन्हें बाइपोलार डिसॉर्डर के दौरान काफी दिक्कतों सा सामना करना पड़ा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाइपोलर बीमारी ने बिगाड़ दिया सबकुछ
हाल ही में हनी सिंह ने सिद्धार्थ कनन के साथ एक इंटरव्यू किया. जिसमें यो यो हनी सिंह ने बताया कि 5 साल से ज्यादा उन्होंने बाइपोलर डिसॉर्डर की बीमारी को झेला है. इसी वजह से वे अपने काम और सिंगिंग करियर से काफी समय तक लोगों से दूर रहे. दरअसल, बाइपोलर डिसॉर्डर की बीमारी में व्यक्ति का मूड स्विंग बहुत होता है. इसमें एक समय व्यक्ति खुश रहता है, तो दूसरे समय दुखी.


कई किलो बढ़ गया था वजन
फेमस रैप सिंगर हनी सिंह ने इससे पहले भी हुए इंटरव्यूज में बताया था कि उन्हें कुछ ऐसी दवाइयां खानी पड़ती हैं, जिसमें सोडियम (sodium) की मात्रा अधिक होती है. उन्होंने बताया कि मेंटल हेल्थ से जुड़ी समस्याओं के लिए खाई जाने वाली इन दवाइयों के चलते उनका थायरॉइड और वेट गेन काफी ज्यादा हो गया. इन्हीं दवाओं के कारण हनी सिंह का कई किलो वजन (Honey Singh Weight Gain)बढ़ गया. 


कैसे किया रिकवर
हनी सिंह ने बताया कि उन्होंने इस बीमारी को झेलने के बाद तय किया कि वो इसे ठीक करके ही रहेंगे. इसके लिए उन्हें काफी समय तक मेहनत करनी पड़ी. उन्होंने मेंटल फिटनेस और फिजिकल फिटनेस में आए बदलावों को ठीक करने के लिए 5 साल तक स्ट्रगल किया.


Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.