गुवाहाटी: असम (Assam) में शार्ट्स पहनने की वजह से एक लड़की को परीक्षा केंद्र (Examination Center) में जाने नहीं दिया गया. इसके बाद जो हुआ उसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल रोक के बाद छात्रा ने अपने पैरों के चारों ओर पर्दा लपेटा और आखिरकार इस तरह अपना इंतहान दिया. मामला सोनितपुर जिले के चौधरी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये घटनाक्रम 15 सितंबर को सामने आया था. 


एंट्रेंस एक्जाम का वाकया


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडियन एक्सप्रेस में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 19 साल की छात्रा असम कृषि विश्वविद्यालय (AAU) द्वारा आयोजित परीक्षा का एंट्रेंस एक्जाम देने तेजपुर के इस सेंटर पर पहुंची थी. छात्रा के मुताबिक उसे कैंपस में एंट्री लेते वक्त नहीं रोका गया लेकिन जब वह अपने रोल नंबर के हिसाब से निर्धारित हॉल में प्रवेश करने जा रही थी तभी वहां मौजूद एक पर्यवेक्षक ने उसे कुछ देर बाहर इंतजार करने के लिए कहा.


ये भी पढ़ें- स्‍कूल में बच्‍चे का यौन शोषण, महिला केयर टेकर को हुई 20 साल की जेल; यूं हुआ खुलासा


'छोटे कपड़े पहनने की वजह से रोका गया'


छात्रा का नाम जुबली है उसने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'आखिर में मुझे बताया कि सेंटर में छोटे कपड़े पहनने की इजाजत नहीं है. मैंने पूछा- क्यों? एडमिट कार्ड में इसका जिक्र नहीं है. एक लड़की शॉर्ट ड्रेस क्यों नहीं पहन सकती, क्या इसका कोई वाजिब कारण है? क्या शॉर्ट ड्रेस पहनना अपराध है.'


छात्रा ने बताया अपमान


छात्रा ने बताया कि काफी बहस के बाद उन लोगों ने मेरे पिता को बाहर से एक पैंट लाने के लिए कहा. लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके, उसी दौरान दो लड़कियां कहीं से एक पर्दा लेकर आईं और मुझसे पर्दा लपेटने को कहा. छात्रा ने ये भी कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे अपमानजनक अनुभव था. वहीं इस मामले के तूल पकड़ने के बाद फिलहाल संस्थान की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.