बेंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने 29 मंत्रियों वाली कैबिनेट की घोषणा कर दी है. जिसके साथ बसवराज की कैबिनट में शामिल होने वाले नेताओं के नामों को लेकर चल रही अटकलें और सस्पेंस समाप्त हो गया. मुख्यमंत्री ने साफ कह दिया है कि कर्नाटक में कोई उपमुख्यमंत्री नहीं होगा.


'येदुरप्पा के बेटे को जगह नहीं'


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं कैबिनेट में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस युदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र को शामिल नहीं किया गया है. बसवराज कैबिनेट में 8 लिंगायत, वोक्कालिंगा और ओबीसी से 7-7 मंत्री, 3 दलित, एक एसटी और एक महिला को मंत्री बनाया गया है. पार्टी आलाकमान के साथ पूर्व सीएम येदुरप्पा के बीच जारी रस्साकसी के बीच बोम्मई को पिछले हफ्ते बीजेपी (BJP) विधायक दल का नेता चुना गया था जिन्होंने 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.


ये भी पढ़ें- VIDEO: जब कृषि कानूनों पर कांग्रेस सांसद से भिड़ गईं हरसिमरत कौर, संसद के बाहर जमकर हुआ हंगामा


दिल्ली से लगी आखिरी मुहर


बोम्मई ने 28 जुलाई को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. शपथ लेने के बाद वो पार्टी आलाकमान से मिलने दो बार दिल्ली पहुंचे थे. मंत्रिमंडल विस्तार को अंतिम मंजूरी देने के लिए बोम्मई और केंद्रीय नेताओं के बीच पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में गहन मैराथन चर्चा हुई थी. मंत्रिमंडल का विस्तार करना नए मुख्यमंत्री की पहली बड़ी चुनौती मानी जा रही थी. गौरतलब है कि पूर्व सीएम येदुरप्पा ने पार्टी पर दबाव बनाने की कोशिश की जो काम नहीं आई.


LIVE TV