Communal tension in Karnataka: कर्नाटक के मांड्या जिले के नागमंगला कस्बे में गुरुवार को सांप्रदायिक हिंसा के बाद पूरे शहर में तनाव बना हुआ है. गणेश विसर्जन की शोभा यात्रा के दौरान भड़की सांप्रदायिक हिंसा में अब तक पुलिस ने 55 लोगों को गिरफ्तार किया है. बुधवार देर रात यहां नागमंगला कस्बे में हालात इतने खराब हो गए कि उपद्रवियों ने पथराव के बाद कई दुकानों में आग लगा दी, जिससे पूरे शहर में तनाव फैल गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन और लोगों की हुई गिरफ्तारी
कर्नाटक के मांड्या में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई झड़प के मामले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है. मांड्या जिले के नागमंगला शहर में बुधवार को हुई झड़प के दो दिन बाद स्थिति सामान्य हो गई है. झड़प के बाद भीड़ ने कई दुकानों और वाहनों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ की, जिससे तनाव पैदा हो गया था.


55 लोग गिरफ्तार
हालांकि शहर में स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन एहतियात के तौर पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है और 14 सितंबर तक क्षेत्र में चार से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लगाते हुए निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. इस मामले में तीन और गिरफ्तारियों के साथ गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या बढ़कर 55 हो गई है. गुरुवार को फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञों की एक टीम ने भी साक्ष्य जुटाने के लिए घटनास्थल का दौरा किया. मांड्या के पुलिस अधीक्षक मल्लिकार्जुन बलदांडी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से बातचीत में कहा,


जानें पूरा विवाद
'यहां स्थिति शांतिपूर्ण है और पहले से ही गिरफ्तार किए गए 52 लोगों के अलावा, हमने घटना के संबंध में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है. अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और निषेधाज्ञा 14 सितंबर तक लागू रहेगी.' पुलिस के अनुसार बुधवार को जब बद्रीकोप्पलु गांव से श्रद्धालु शोभायात्रा निकाल रहे थे तब दो समूहों के बीच बहस हो गई और कुछ उपद्रवियों ने पथराव किया जिससे स्थिति बिगड़ गई.


दुकानों और वाहनों लगाई गई आग
पुलिस के मुताबिक दोनों समूहों के बीच झड़प के बाद कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की गई और वाहनों में आग लगा दी गई. पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने और स्थिति को संभालने के लिए हल्का बल प्रयोग किया. शोभायात्रा को निकालने वाले युवाओं के समूह ने थाने के निकट विरोध प्रदर्शन किया और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की.