नई दिल्ली: आज पूरा देश आजादी की 74वीं सालगिरह (74th Independence Day) मना रहा है. देशभर में जगह-जगह ध्वजारोहण किया जा रहा है. इस वक्त पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है और भारत माता के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दे रहा है. इसी बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) से एक दिल मोह लेने वाला दृश्य सामने आया है. यहां 5 धर्मों के गुरुओं ने मिलकर एकसाथ तिरंगा फहराया है और जन गण मन गाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अनेकता में एकता का संदेश देने वाला ये समारोह दिल्ली के अखिल भारतीय इमाम संगठन (All India Imam Organization) के प्रांगड़ में आयोजित किया गया. यहां शनिवार सुबह 5 धर्मों के धमगुरुओं इकट्ठा हुए और एक साथ तिरंगा फहराकर शहीदों को सलामी दी. गुरुओं ने बातचीत में बताया कि देश में फैली नफरत को भूल का हाथ मिलाना चाहिए और एक साथ मिलजुल कर रहना चाहिए. 



ये भी देखें:- PHOTOS में देखिए स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के 10 अंदाज


बता दें कि इस समारोह में जैन आचार्य लोकेश मुनि, गुरुद्वारा बंगला साहेब से धर्मगुरु परमजीत चंडोक, धर्मगुरु स्वामी दीपांकर, गोस्वामी सुशील महाराज और इमाम संगठन के अध्यक्ष डॉ इमाम उमेर इल्यासी शामिल रहे. ये फोटो इंटरनेट पर भी वायरल हो रही है जो लोगों को खूब पसंद आ रही हैं. आपको बताते चलें कि आज इस ऐतिहासिक दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से ध्वजारोहण किया है. इस दौरान पीएम ने राष्ट्र को संबोधित अपने जबरदस्त अभिवादन में कई योजनाओं का जिक्र किया. साथ ही पड़ोसी दुश्मन देश चीन पर दहाड़े और उसको मुंहतोड़ जवाब दिया.


LIVE TV