नई दिल्ली: एएन-32 विमान हादसे में जान गंवाने वाले वायुसेना के छह कर्मियों के शव और सात अन्य लोगों के पार्थिव अवशेष बरामद किए जा चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से भारतीय वायुसेना दुर्घटनास्थल पर शव बरामद करने की कोशिश कर रही थी. खराब मौसम की वजह से हवाई अभियानों में लगातार दिक्कत आ रही थी. आपको बता दें कि एएन-32 विमान तीन जून को लापता हुआ था, जिसके मलबे का पता 11 जून को चल पाया.


रूस में बने इस विमान के गायब होने के बाद लगातार तलाश जारी रही. बता दें, विमान ने अरुणाचल के शि-योमी जिले में स्थित मेंचुका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिये उड़ान भरी थी. जिसके बाद ग्राउंड कंट्रोल से विमान का दिन में एक बजे के बाद टूट गया था. इस दौरान विमान में 8 यात्री और चालकदल के आठ सदस्य सवार थे. 


इससे पहले जून 2009 में भी अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी सियांग जिले के एक गांव में एएन-32 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था और इसमें सवार 13 सैन्यकर्मियों की मौत हो गई थी. यह विमान मेंचुका एडवांस लैंडिग ग्राउंड से तीस किलोमीटर दूर रिंची पहाड़ियों पर बसे हीयो गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. जुलाई 2016 में भी एक अन्य एएन-32 विमान तब लापता हो गया था जब वह चेन्नई से पोर्ट ब्लेयर जा रहा था. इस विमान में 29 लोग सवार थे. 


(इनपुट भाषा से भी)