उमरिया: देश में रेलवे की संपत्तियों और मुसाफिरों की सुरक्षा के लिए बनाई गई फोर्स यानी रेलवे सुरक्षा बल (RPF) पूरी मुस्तैदी से काम कर रही है. इस सुरक्षा बल के नाम यूं तो कई उपलब्धियां हैं. लेकिन इस फोर्स के जवान बच्चा चोरों पर भी नकेल कस रहे हैं. हालिया कामयाबी की बात करें तो RPF के जवानों ने एक 24 वर्षीय महिला को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बिलासपुर से चोरी किए गए एक बच्चे के साथ गिरफ्तार किया है.


रेलवे स्टेशन से गिरफ्तारी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

RPF अधिकारियों के मुताबिक 6 महीने के एक अज्ञात मासूम बच्चे के साथ इस महिला को मध्य प्रदेश (MP) के उमरिया (Umaria) रेलवे स्टेशन पर पकड़ा गया था. टीम को छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में एक संदिग्ध महिला के पास छोटा बच्चा होने की खबर मिली थी. इसके बाद टीम ने महिला को उमरिया स्टेशन में उतारा और फिर शुरुआती पूछताछ के बाद दोनों को बिलासपुर भेज दिया.


ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics से लौटने पर इस प्लेयर की बेरहमी से पिटाई, लहूलुहान हुआ चेहरा, होंठों पर लगे टांके


पुलिस को सौंपा गया बच्चा


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पकड़ी गई महिला का नाम रीता यादव  है. जिसने अपनी उम्र 24 साल और पता छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित तोरवा थाना क्षेत्र बताया था. पूछताछ करने पर संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर महिला और बच्चे को सिटी कोतवाली को सौंप दिया गया. इस बारे में बिलासपुर पुलिस अधिकारी निमेश बरैया से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी.


LIVE TV