भागलपुर: बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) से बुजुर्ग पति-पत्नी के अनोखे प्यार (Amazing Love) का मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक 90 साल की बुजुर्ग महिला ने अपने मृतक पति के हाथ में हाथ रखकर प्राण त्याग दिए. मरते दम तक दोनों ने एक-दूसरे का साथ निभाया.


कभी भी झगड़ा नहीं करते थे बुजुर्ग पति-पत्नी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जागरण में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, ये अजीबोगरीब मामला भागलपुर के कहलगांव का है. यहां एक बुजुर्ग का निधन हो गया. उनकी उम्र 100 साल थी. लेकिन बुजुर्ग की पत्नी अपने पति की मौत को बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उनकी भी मौत हो गई. दोनों ने बीच बहुत प्यार था. गांव वालों का कहना है कि दोनों आपस में कभी नहीं लड़ते थे.


ये भी पढ़ें- कोरोना संक्रमित पिता को गांव के बाहर पानी देने गई बेटी को मां ने रोका, फिर हुआ ये


बुजुर्ग दंपति ने निभाए सातों वचन


बता दें कि हिंदू धर्म में शादी में पति-पत्नी आग के सात फेरे लेते हैं और साथ जीने-मरने का वचन देते हैं. ऐसा ही कुछ भागलपुर में बुजुर्ग दंपति ने किया. मृतक बुजुर्ग ने मौत के दो दिन पहले ही खाना-पीना छोड़ दिया. फिर उनकी मौत हो गई. पति की मौत की खबर बुजुर्ग महिला को सुबह मालूम हुई.


उस दिन क्या हुआ था?


जान लें कि बुजुर्ग दंपति का नाम जागेश्वर मंडल और रुक्मिणी देवी था. रुक्मिणी देवी को जब अपने पति की मौत के बारे में पता चला तब वह उनके शव के पास गईं और उनके सीने पर सिर रखकर रोने लगीं. इसके बाद उन्होंने अपने पति का हाथ थामा और प्राण त्याग दिए.


ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन की कमी पूरी करने के लिए सरकार का नया प्लान, ऐसे पूल किए जाएंगे सिलेंडर


गौरतलब है कि रुक्मिणी के पति बीमार थे लेकिन वो बिल्कुल स्वस्थ थीं. उन्हें कोई परेशानी नहीं थी. लेकिन पति की मौत का सदमा वो बर्दाश्त नहीं कर पाईं और उनकी मौत हो गई.


LIVE TV