नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान लाल क़िला में हुई हिंसा मामले के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू (Deep Sidhu) को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने दीप सिद्धू को पंजाब के जीरकपुर से गिरफ्तार किया है.


पुलिस ने घोषित किया था एक लाख रुपये का इनाम


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

26 जनवरी को दिल्ली में लाल क़िला (Red Fort) के अलावा दिल्ली के कई जगहों पर हुई हिंसा के बाद 27 जनवरी को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दीप सिद्धू (Deep Sidhu) पर भड़काऊ भाषण देने और उपद्रव के लिए लोगों को उकसाने के आरोप में केस दर्ज किया था. पुलिस ने दीप सिद्धू के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था, लेकिन वह सामने नहीं आया. इसके बाद पुलिस ने दीप सिद्धू की गिरफ्तारी की सूचना देने वाले को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी.


लाइव टीवी



कौन है दीप सिंह सिद्धू?


दीप सिंह सिद्धू (Deep Singh Sidhu) का जन्म साल 1984 में पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक जाट सिख परिवार में हुआ था. सिद्धू की शुरुआती पढ़ाई पंजाब में हुई और इसके बाद उसने लॉ में ग्रेजुएशन किया. इसके बाद उसने किंगफिशर मॉडल हंट और ग्रेसिम मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता में भाग लिया और जीतकर मॉडलिंग में लग गया. हालांकि मॉडलिंग में सिद्धू को कामयाबी नहीं मिली और वह वापस लॉ फिल्ड में आ गया.


इस दौरान सिद्धू ने ब्रिटिश फर्म हैमंड्स के साथ काम करते हुए डिज्नी, सोनी पिक्चर्स और बालाजी जैसे कई प्रोडक्शन हाउस का काम देखा. बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स में लीगल हेड के रूप में काम करते हुए सिद्धू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत की और फिर कई पंजाबी फिल्मों में काम किया. वह पंजाबी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का जाना-पहचाना चेहरा है.