अहमदाबाद: गुजरात के बड़े शहरों में शुमार अहमदाबाद (Ahmedabad) में एक युवती की सुसाइड का हैरतअंगेज मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक वो अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान थी. आयशा मकरानी नाम की इस युवती ने साबरमती नदी में छलांग लगाकर दुनिया को अलविदा कह दिया. पुलिस ने उसके आखिरी वीडियो और परिजनों से हुई बातचीत के आधार पर आरोपी पति के खिलाफ जांच शुरू कर दी है.  


वीडियो बनाया और लगाई छलांग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अहमदाबाद के वटवा इलाके में रहने वाली आयशा मकरानी ने खुद की जान लेने के लिए 25 फरवरी का दिन चुना था. सुसाइड से पहले उसने अपने परिवार से आखिरी बार बात भी की. इस घटनाक्रम का एक वीडियो मिलने के बाद परिवार ने पुलिस को खबर की. प्रशासन ने रेस्क्यू टीम की मदद से उसकी लाश नदी से बरामद की थी. इस तरह सुसाइड की खबर जिसने भी सुनी वो सकते में आ गया. रोंगटे खड़े कर देने वाले इस मामले में आयशा ने अपने मां-बाप से मरने के लिए इजाजत मांगी थी. 


ये भी पढ़ें- Mahasamund Crime: शराब के नशे में धुत युवक ने की महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार


दहेद की बलि चढ़ी बेटी


आयशा की सुसाइड के इस मामले में पीड़ित पिता लियाकत अली ने रिवरफ्रंट पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई है. परिजनों ने बताया कि बेटी की शादी साल 2018 में राजस्थान के रहने वाले आरिफ खान के साथ की थी. शादी के बाद ससुराल वाले और पति दहेज के लिए तंग करते थे. दिसंबर में आरिफ ने दहेज की मांग पर आयशा को उसके मायके छोड़ दिया था. समाज के लोगों की समझाइश पर वो दोबारा ससुराल गई. लेकिन चंद महीनों के बाद ससुराल वालों ने उसे मां-बाप के पास भेज दिया.


'पति ने उकसाया'


आयशा के परिवार ने कुछ पैसों का इंतजाम किया. जिसके बाद आयशा का पति डेढ़ लाख रूपये ले कर आयशा को अपने घर ले गया. कुछ समय बाद उसे एक बार फिर मायके आना पड़ा. तब उसके परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था. आयशा की सुसाइड के दिन भी आरिफ ने आयशा फोन कर मर जाने और वीडियो बनाने के लिए उकसाया था. परिवार अब इस अपराध के दोषी के लिए कड़ी सजा की मांग कर रहा है.  


आयशा के आत्महत्या केस में रिवरफ्रंट वेस्ट पुलिस ने जांच में पाया कि आयशा ने मरने से पहले बनाये वीडियो को पति के पास भी भेजा था. पति और ससुराल वालों पर आयशा को सुसाइड के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं पुलिस की एक टीम आरोपी पति की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान भेज दी गई है.  


LIVE TV