मुंबई: उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह से चंद घंटे पहले एनसीपी नेता अजित पवार ने ZEE NEWS से खास बातचीत में एक सवाल के जवाब में कहा कि क्या आप मुझे देखकर ये कह सकते हैं कि मैं नाराज हूं... मैं बिल्कुल नाराज नहीं हूं...अपनी पार्टी एनसीपी में ही हूं...पार्टी नेता शरद पवार साहब जो कहेंगे, वही करूंगा. मैं शपथ ग्रहण समारोह में जा रहा हूं...बहन के साथ जा रहा हूं (सुप्रिया को ले कर जा रहा हूं)


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके साथ ही कहा कि मैं आज शपथ नहीं ले रहा हूं. आगे की राह पार्टी के बुजुर्ग इकट्ठा होकर तय करेंगे. उसी दिशा में एनसीपी आगे बढ़ेगी.



क्या अजीत दादा पवार होंगे ढाई साल के लिए मुख्‍यमंत्री? इस पर उन्‍होंने कहा कि ढाई साल के लिए या पांच साल के लिए, उसके बारे में अकेला निर्णय लेने वाला मैं नहीं हूं. ये हमारी पार्टी तय करेगी. जब पार्टी निर्णय लेगी फिर बताऊंगा...कोई फैसला अभी नहीं हुआ है...


अपनी स्थिति के बारे में अजित पवार ने कहा कि अगर मैं हंसा तो आप कहते हैं कि हंस रहे हैं. चुप रहता हूं तो कहते हैं कि चुप हैं. मैं क्या करूं? कोई तूफान नहीं आया है. पार्टी के प्रेसिडेंट जो फैसला लेंगे उनके साथ आगे बढ़ेंगे.


सुप्रिया सुले ने 'बाल ठाकरे, मीनाताई' को याद किया
इस बीच अजित पवार की चचेरी बहन और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की सांसद सुप्रिया सुले ने गुरुवार को कहा कि उन्हें शिवसेना संस्थापक दिवंगत बाल ठाकरे और मीनाताई ठाकरे की 'बहुत याद आ रही है.' एक ट्वीट में सांसद ने लिखा, "मां साहेब और बाला साहेब, आप दोनों की बहुत याद आ रही है, आप लोगों को आज यहां होना था."


सुले ने आगे कहा, "मेरे जीवन में उनकी भागीदारी हमेशा खास और यादगार रहेगी." राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की बेटी ने बुधवार सुबह सभी का ध्यान अपनी ओर तब आकर्षित किया, जब उन्होंने अपनी पार्टी के नए विधायकों के अलावा सभी विधायकों का विधान भवन में शपथ ग्रहण समारोह में स्वागत किया.


उन्होंने गर्मजोशी से आदित्य ठाकरे, अजित पवार, अपने भतीजे रोहित पवार का स्वागत किया. इसके साथ ही सुले ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दिलीप वलसे-पाटील और शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस, भाजपा और अन्य पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं का स्वागत किया.


(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस के साथ)