Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का स्मारक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के स्मारक की तर्ज पर बनाया जाएगा. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह बात सैफई के नुमाइश मैदान पर हुए स्मारक के शिलान्यास कार्यक्रम में कहीं. बता दें कि बुधवार को मुलायम सिंह की जयंती थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सैफई से राजनीतिक सफर


अखिलेश यादव ने कहा कि मैं सबसे पहले अपने सभी समाजवादी साथियों का आभार व्यक्त करता हूं. उनको ना केवल नेता जी, बल्कि धरती पुत्र के नाम से याद भी याद किया जाता है. सैफई नेता जी का सपना था और उन्होंने सैफई से अपना राजनीतिक सफर तय किया और जिंदगीभर सैफई के लोगों को कभी नहीं भुले.


सैफई में बनेगा स्मारक


सपा अध्यक्ष ने कहा कि नेता जी धरती पर चोट खाकर ही धरती पुत्र बने. नेता जी के स्मारक को लेकर तमाम सुझाव मिले, लेकिन मैंने उनसे कहा कि उन्हीं की मिट्टी सैफई में ही स्मारक बनेगा. नेता जी अस्पताल में जिस समय बीमार थे और फिर हम लोग उन्हे यहां सैफई लाए.


लिंकन के तर्ज पर होगा निर्माण


उन्होंने कहा कि मैंने आर्किटेक्ट से कहा है कि मुझे सैफई में उनका स्मारक बनाना है और इस फैसला का ना केवल भारत, बल्कि विदेश से भी जानकारी ली गई. मैंने कहा जिस तरह से लिंकन का स्मारक बना हैं, वैसे ही नेता जी का स्मारक बनना चाहिए, क्योंकि नेता जी ने भी लोगों का जीवन बदला है.