Accident In Akola: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अकोला (Akola) से बड़ी खबर आ रही है कि तूफानी हवा और बारिश से भारी नुकसान हुआ है. बालापुर तहसील में बाबूजी महाराज मंदिर कैंपस के टिन शेड पर नीम का पेड़ गिर गया है. इससे टिन शेड ढह गया और 40 लोग उसके नीचे दब गए. इस घटना में 7 लोगों की मौत हो गई है और 30 लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज अकोला मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. अकोला की कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने बताया कि हादसे के वक्त 40 लोग मौके पर मौजूद थे. टिन शेड पर एक पुराना पेड़ गिर गया और इस वजह से हादसा हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

4 श्रद्धालुओं की मौके पर ही हो गई मौत


अकोला की डीएम ने कहा कि शेड के नीचे लगभग 40 लोग मौजूद थे, जिनमें से 36 को अस्पताल में भर्ती कराया गया. चार लोगों की मौत मौके पर ही हो गई थी. हालांकि, बाद में इलाज के दौरान तीन और लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक श्रद्धालु गंभीर रूप से घायल है.


फडणवीस ने हादसे पर जताया दुख


महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी अकोला के इस हादसे पर दुख जताया है. इस हादसे में कुछ श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. एक धार्मिक कार्यक्रम के लिए लोग पारस में इकट्ठा हुए थे. देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया कि यह जानकर दुख हो रहा है कि अकोला के पारस में जो लोग एक धार्मिक आयोजन के लिए इकट्ठा हुए थे, टिन शेड पर पेड़ गिरने से उनकी मौत हो गई है. मैं उनको श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.


आला अधिकारियों ने किया घटनास्थल का दौरा


उन्होंने आगे कहा कि कलेक्टर और एसपी ने तत्काल घटनास्थल का दौरा किया और घायलों का समय पर उचित इलाज हो इसको सुनिश्चित करने के लिए कोऑर्डिनेट किया. हम लगातार उनके संपर्क में हैं. घायलों का इलाज जारी है.


पीड़ितों को मिलेगी आर्थिक सहायता


ट्वीट में फडणवीस ने आगे लिखा कि कुछ घायलों को डिस्ट्रिक्ट जनरल हॉस्पिटल में एडमिट किया गया है और कम चोटिल लोगों का इलाज बालापुर में चल रहा है. सीएम एकनाथ शिंदे ने पीड़ितों और उनके परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|