Maharashtra Badlapur Akshay Shinde News: महाराष्ट्र के बदलापुर में बच्चियों से यौन शोषण के आरोपी अक्षय शिंदे के अंतिम संस्कार के दौरान रव‍िवार को भारी हंगामा हुआ. पुलिस हिरासत से भागने के दौरान वह एनकाउंटर के दौरान मारा गया था. पुलिस की कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच उसका शव श्मशान घाट में दफनाया गया. इस दौरान पूरे श्‍मशान घाट को छावनी में तब्दील कर दिया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय लोगों ने जताया कड़ा ऐतराज


वहीं आरोपी का शव दफनाए जाने के बाद स्थानीय लोगों के बीच बड़े पैमाने पर नाराजगी देखने को मिली. महिलाओं ने उल्हासनगर में स्थित श्‍मशान घाट में उसके दफनाने का विरोध किया. महिलाओं का दो टूक कहना था कि चाहे कुछ भी हो जाए, इसकी कब्र यहां नहीं खुदेगी. महिलाओं ने शिंदे को दफनाने के ल‍िए खोदी गई कब्र को भी पाट दिया. इस दौरान पुलिस ने विरोध कर रहे कई लोगों को हिरासत में ले लिया और स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए श्‍मशान घाट को छावनी में तब्दील कर दिया.


परिजनों ने खटखटाया था कोर्ट का दरवाजा


इससे पहले अक्षय शिंदे के परिजनों ने शव दफनाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. कोर्ट से मंजूरी मिलने के बाद उसका शव दफनाया गया. आरोपी के परिजनों ने कोर्ट में कहा कि अक्षय की इच्छा थी कि मरने के बाद उसके शव को जलाने के बजाय दफनाया जाए. लिहाजा उसे श्मशान घाट में दफन करने की जगह दी जाए. इस मामले में हाईकोर्ट ने पुलिस से व्यवस्था करने का निर्देश दिया था. 


बच्चियों से यौन शोषण का आरोपी था अक्षय


बता दें कि बच्चियों से यौन शोषण के मामले में आरोपी अक्षय शिंदे बीते दिनों पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. उस पर बच्चियों से यौन शोषण का आरोप था. पीड़ित बच्चियों के परिजनों ने उसके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया था. इसके बाद इस मामले को लेकर प्रदेश भर में लोगों में आक्रोश देखने को मिला. लोगों ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. इस घटना के बाद प्रदेश भर में भारी बवाल भी देखने को मिला था. इसके बाद आरोपी को पॉक्सो एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था.


(एजेंसी आईएएनएस)