Jahangirpuri Violence today's Update: दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा (Jahangirpuri Violence) मामले में पुलिस (Police) के सामने आखों में धूल झोंक रहा था एक आरोपी अब गिरफ्तार हुआ है. इस मामले में हैरानी की एक बात ये रही कि हिंसा का आरोपी तबरेज अंसारी (Tabrez Ansari) खुद को पुलिस से बचने के लिए अमन कमेटी (Aman Committee) की मीटिंग में अहम रोल अदा कर रहा था. वो पुलिस की आखों में धूल झोंककर भाईचारे की बात कर रहा था. लेकिन अब दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने इस आरोपी को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.


कैसे पकड़ा गया आरोपी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तबरेज अंसारी अमन कमेटी की हर मीटिंग में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते हुए समझाइश की बातें कर रहा था. वो ऐसा इसलिए कर रहा था ताकि किसी को ये न पता चल पाए की ये खुद हिंसा वाले दिन पूरे प्रकरण में शामिल था. पुलिस के बीच रहकर पुलिस से बचने की उसकी ये कोशिश आखिरकार नाकाम हो गई. क्राइम ब्रांच ने इस तबरेज अंसारी को वीडियो फुटेज और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर गिरफ्तार किया.


ये भी पढ़ें- Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल थे हार्डकोर बदमाश और गैंगस्टर्स, क्राइम ब्रांच का बड़ा खुलासा


हिंसा वाले दिन एक्टिव था तबरेज


जिस दिन जहांगीरपुरी के हालात खराब हुए उस दिन भी इसकी दंगा भड़काने में अहम भूमिका थी. ज़ी न्यूज़ (Zee News) के पास तबरेज अंसारी की वो वीडियो और फोटो है. जिसमे वो नॉर्थ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी उषा रंगनानी के साथ बैठकर अमन कमेटी की मीटिंग में बैठकर भाई चारे की बात कर रहा था. उसने इलाके से फोर्स को हटाने की बात करते हुए कहा कि यहां के लोग हमेशा भाईचारे के साथ रहते आए हैं.


ये भी पढ़ें- Gyanvapi Masjid survey: औरंगज़ेब की सांप्रदायिक क्रूरता नजरअंदाज नहीं कर सकते, ज्ञानवापी सर्वे विवाद पर बोले मुख्तार अब्बास नकवी


कौन है तबरेज अंसारी?


तबरेज अंसारी (40) जहांगीरपुरी में ही रहता है. इलाके के नेताओं और पुलिस के साथ इसका रोज का उठना बैठना है. बांस-बल्ली का काम करने वाले तबरेज ने हिंदू लड़की से शादी की है. जिसका क्षेत्र में अच्छा खासा रुतबा है. जानकारी के मुताबिक इसके पिता चुनाव लड़ चुके हैं. आपको बता दें कि हिंसा के इस मामले की जांच जारी है. वहीं इस मामले में अब तक दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कुल 33 बालिग और 3 नाबलिग आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है.