Amethi mass murder: अमेठी के शिवरतनगंज थाना इलाके में हुए सामूहिक हत्याकांड की खबर से हड़कंप मच गया. वहां हत्यारों ने 35 साल के शिक्षक सुनील कुमार, पत्नी 32 साल की पूनम और 2 छोटी बच्चियों की गोली मारकर सामूहिक हत्या (mass murder) कर दी. इस खौफनाक वारदात के तार रायबरेली से जुड़ते दिख रहे हैं. रायबरेली में गदागंज थाना इलाके के निवासी सुनील, अमेठी के सिंहपुर ब्लॉक में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थे. सुनील ने रायबरेली में मकान किराये पर ले रखा था. वो स्कूल से अप-डाउन करते थे. मामले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. स्थानीय कांग्रेस सांसद किशोरी लाल शर्मा और सपा नेता अखिलेश यादव ने इस वारदात को लेकर यूपी सरकार को जमकर घेरा है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

STF कर रही मामले की जांच


अखिलेश यादव ने भी घटनाक्रम को लेकर सवाल पूछा- कोई है....?? कहीं है????. वहीं अमेठी हत्या अपडेट की बात करें तो मौके से पुलिस को 9 खोखे जो एक ही पिस्टल से चले हुए बरामद हुए. वहीं पुलिस टीम को एक जिंदा कारतूस मिला है. SFL टीम अमेठी में घटनास्थल के आसपास के घरों की जांच भी की है. कातिलों को पकड़ने की जिम्मेदारी UP STF को दी गई है. डिप्टी एसपी डीके शाही की अगुवाई में टीम मोर्चा संभाल चुकी है. 


ये भी पढ़ें- मरीज बनकर आए और अस्पताल में डॉक्टर को गोलियों से भून डाला, दिल्ली में टारगेट किलिंग?


मृतका से छेड़छाड़ और यौन उत्पीड़न?


इस बीच रायबरेली में तिलिया कोट निवासी चंदन वर्मा, उनकी पत्नी पूनम से छेड़छाड़ करने लगा. सुनील के पिता राम गोपाल का कहना है कि एक बार चंदन उनके गांव सुदामापुर भी पहुंच गया था. जहां मारपीट हुई थी. 18 अगस्त को पूनम ने कोतवाली में चंदन वर्मा के खिलाफ SC-ST और छेड़छाड़ की धाराओं में भी मुकदमा दर्ज कराया था. 


ये भी पढ़ें- वो 7 'मोहरे' जो ना होते तो ईरान आज होता घुटनों पर! मिडिल ईस्ट का 'किंग' होता इजरायल?


FIR में झोल


उसके बाद ही सुनील पत्नी पूनम व दो मासूम बच्चों के साथ शिवरतनगंज के आहोरवा भवानी चौराहे पर किराये का मकान लेकर रहने लगा था. जहां इस खौफनाक सामूहिक हत्याकांड को अंजाम दिया गया. चंदन वर्मा के खिलाफ लिखाई गई FIR में भी झोल है. इसमें आरोपी का नाम चंदन वर्मा लिखा है जबकि उसके पिता का नाम मायाराम मौर्या लिखा है. उधर FIR के बाद चंदन की गिरफ़्तारी हुई या नहीं? ये बताने के लिए थाना प्रभारी, CO और एडिशनल SP को फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.


इस पूरे मामले को लेकर सुदामापुर में मृतक के पड़ोसी दीपक सिंह ने कहा, उन्हें ये पता था कि सुनील किसी बात से परेशान था. अमेठी के एसपी और IG रेंज अयोध्या प्रवीण कुमार अमेठी दोनों लगातार पूरे मामले का फॉलोअप ले रहे हैं.


'जल्द खुलासा करेगी पुलिस'


IG प्रवीण कुमार ने बताया कि पुलिस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के काफी नजदीक पहुंच गई है. घटना के खुलासे के लिए चार टीमें लगाई गई हैं. फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्यों को संकलित किया है. घर मे किसी फोर्सफुल इंट्री के निशान नही है. बहुत जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा. लोगों का ये भी कहना है कि बच्चों की हत्या के 2 मतलब हो सकते हैं पहला- हत्यारा किसी को पहचान रहा है. दूसरा वो बच्चों को नहीं मारना चाहता होगा लेकिन वो जग गए और पहचाने जाने के डर से उन्होंने बच्चे को मार दिया. वहीं पुलिस के मुताबिक वारदात में लूटपाट नहीं हुई है.


मृतका को थी आशंका


मृतक परिवार रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र के सुदामापुर का था निवासी. टीचर की पत्नी पूनम जब जिंदा थी तब उसकी तहरीर पर 18 अगस्त को गंभीर धाराओं में चंदन नामक युवक पर दर्ज कराया गया था मुकदमा. पूनम ने पूर्व में ही अपने पूरे परिवार की हत्या की आशंका जताई थी. उसने चंदन वर्मा नाम के युवक पर छेड़खानी और अश्लील हरकतें करने का लगाया था आरोप. उसके मुताबिक छेड़खानी की वारदात कोतवाली के सुमित्रा हॉस्पिटल में हुई थी.


जितने मुंह उतनी बातें- अफेयर का एंगल!


अमेठी में सरकारी टीचर की फैमिली के सामूहिक हत्याकांड को लव अफेयर से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. कहा ये भी जा रहा है कि हत्यारे ने दोनों बच्चियों के हाथ में 10-10 के नोट दिए फिर उन्हें भी नजदीक से गोली मार दी. सूत्रों के मुताबिक शुरुआती जांच में माना जा रहा है कि टीचर और उसकी फैमिली के मास मर्डर के पीछे एक ही शख्स का हाथ है. पूरा मोहल्ला सामूहिक हत्याकांड की वारदात से हिल गया है.