पुडुचेरी. पुडुचेरी में राजनीतिक संकट जारी है और ऐसे समय में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश पहुंच गए हैं. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी (V Narayanswami) के करीबी सहयोगी ए. जॉन कुमार ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस सरकार (Congress) से असंतोष का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया. इस इस्तीफे के साथ ही कांग्रेस अब यहां सत्ता खोने के कगार पर पहुंच गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये है राहुल का प्रोग्राम
ए. जॉन कुमार ने विधान सभा अध्यक्ष वी. पी. शिवकोझुन्थु को विधान सभा में अपना इस्तीफा सौंप दिया, इसके एक दिन पहले पुडुचेरी के मंत्री मल्लद कृष्ण राव ने अपना इस्तीफा दे दिया था. आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) यहां सोलई नगर क्षेत्र में मछली पकड़ने वाले समुदाय और एक गर्ल्स कॉलेज की छात्रों से मिलने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी 25 फरवरी को पुडुचेरी जाने वाले हैं. मोदी उसी दिन पड़ोसी तमिलनाडु के कोयम्बटूर भी जाएंगे.


यह भी पढ़ें; एलजी पद से हटाए जाने के बाद किरण बेदी का आया रिएक्शन, जानें क्या कहा


VIDEO



राजनीतिक हालात


मोदी की कोयंबटूर यात्रा के दौरान एक रैली का आयोजन भी किया जाएगा. पुडुचेरी की यह यात्रा क्षेत्र में राजनीतिक अस्थिरता और विधान सभा चुनाव से पहले उप राज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाने के बीच होगी. बता दें, किरण बेदी (Kiran Bedi) को 29 मई 2016 को पुडुचेरी का उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था. यहां कांग्रेस सरकार और किरण बेदी में लगातार टकराव चला आ रहा था. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी (V Narayanswami) ने 10 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर एलजी किरण बेदी को वापस बुलाने का अनुरोध किया था. बेदी को उप राज्यपाल पद से हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह लोगों के अधिकारों की जीत है.’


LIVE TV