Narendra Modi: जम्मू-कश्मीर के जसरोटा में रविवार को आयोजित एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तबीयत खराब हो गई, लेकिन कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने अपना भाषण जारी रखा और सत्तारूढ़ दल पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सत्ता से हटाने से पहले वह मरेंगे नहीं. खरगे ने कांपती आवाज में कहा, ‘‘जब हमारी सरकार आएगी तो हम आतंकवाद को खत्म कर देंगे.’’ इसके बाद वह कुछ देर के लिए रुके जिसके बाद मंच पर मौजूद उनके सहयोगी और अन्य लोग उनके पास आए और उन्हें कुर्सी पर बैठने में मदद की. रैली स्थल पर चिकित्सा सहायता मिलने के बाद खरगे ने कहा, “हम राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए लड़ेंगे. कुछ भी हो, हम इसे छोड़ने वाले नहीं हैं. मैं 83 साल का हो गया हूं, मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. जब तक मोदी को सत्ता से नहीं हटाएंगे, तब तक मैं जिंदा ही रहूंगा...”


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मल्लिकार्जुन खरगे की टिप्पणी को सोमवार को ‘‘अत्यंत खराब और अपमानजनक’’ करार दिया. शाह ने कहा कि ‘‘कटु तरीके से नफरत दिखाते हुए’’ खरगे ने यह कहकर अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में प्रधानमंत्री मोदी का नाम बिना वजह ही घसीटा कि वह मोदी को सत्ता से हटाने से पहले नहीं मरेंगे. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने भाषण में कल ‘‘अत्यंत खराब और अपमानजनक व्यवहार’’ किया. 



शाह ने लिखा, ‘‘कटु तरीके से नफरत दिखाते हुए उन्होंने अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में प्रधानमंत्री मोदी को अनावश्यक रूप से घसीटा और कहा कि वह प्रधानमंत्री मोदी को हटाने से पहले नहीं मरेंगे.’’ उन्होंने कहा कि खरगे की टिप्पणी से पता चलता है कि कांग्रेस के लोगों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति कितनी नफरत और डर है तथा वे लगातार उन्हीं के बारे में सोचते रहते हैं.


Prashant Kishor: 2 अक्‍टूबर को पार्टी बनाने जा रहे प्रशांत किशोर '3S' की पिच पर खेलेंगे सियासी पारी!


मंत्री ने कहा, ‘‘जहां तक खरगे जी के स्वास्थ्य का सवाल है, तो मोदी जी, मैं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वह दीर्घायु हों और स्वस्थ जीवन जिएं. वह अनेक वर्षों तक जीवित रहें.  वे अनेक वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण होते देखें.’’


(इनपुट: एजेंसी भाषा के साथ)