नई दिल्ली: बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को सीबीआई (CBI) को निर्देश दिए हैं कि वह मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Param Bir Singh) द्वारा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करे. इस बीच सीबीआई भी इस मामले में मोर्चा संभालने को लेकर तैयार हो चुकी है. सीबीई (CBI) की एक टीम आज (मंगलवार) को मुंबई पहुंच जाएगी. 


पुलिस अधिकारियों के बयान होंगे दर्ज


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि सीबीआई (CBI) की आधा दर्जन सदस्यीय टीम जांच शुरू करने के लिए मुंबई का दौरा करेगी. सूत्र ने कहा कि सीबीआई अधिकारियों की टीम मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Param Bir Singh) सहित मुंबई पुलिस के कई अधिकारियों के बयान दर्ज करेगी, जिन्होंने देशमुख के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं. 


क्या है मामला


बता दें, परमबीर सिंह (Param Bir Singh) ने अपने तबादले को रद्द करने समेत गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) पर लगे 100 करोड़ की वसूली के आरोपों की सीबीआई जांच कराने की याचिका दायर की थी. वहीं NCP ने इस आधार पर याचिका पर कड़ी आपत्ति जताई थी कि सिंह ने केवल इसलिए आरोप लगाया, क्योंकि उन्हें मुंबई प्रमुख के पद से हटा दिया गया था. बाद में इस मामले में जयश्री पटेल ने याचिका दायर की. जयश्री पटेल की याचिका पर ही बॉम्बे हाई कोर्ट ने CBI जांच के आदेश दिए हैं.


यह भी पढ़ें; अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- कहां है उद्धव ठाकरे की नैतिकता?


देशमुख को देना पड़ा इस्तीफा


सोमवार को अनिल देशमुख मामले को लेकर हुई एनीसीपी की हाई लेवल मीटिंग में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार और सु्प्रिया सुले मौजूद रहीं. यह बैठक जयश्री पटेल की याचिका पर आए हाई कोर्ट के निर्णय के बाद आयोजित हुई. बैठक में आगे के लिए रणनीति पर चर्चा की गई है. बैठक के बाद अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को इस्तीफा सौंप दिया. अब महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल होंगे.  


LIVE TV