अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- कहां है उद्धव ठाकरे की नैतिकता?
Advertisement

अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- कहां है उद्धव ठाकरे की नैतिकता?

महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनिल देशमुख ने इस्तीफे का फैसला भी उद्धव ठाकरे से नहीं, बल्कि शरद पवार से पूछकर लिया.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख के इस्तीफे के बाद बीजेपी ने महाराष्ट्र सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे पर जोरदार हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनिल देशमुख ने इस्तीफे का फैसला भी उद्धव ठाकरे से नहीं, बल्कि शरद पवार से पूछकर लिया. इस पूरे मामले में उद्धव ठाकरे चुप क्यों हैं. उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच मुंबई की पुलिस नहीं कर सकती थी, इसीलिए अब सीबीआई इसकी जांच करेगी. उन्होंने जोर देकर पूछा कि उद्धव ठाकरे में नैतिकता है कि नहीं? क्योंकि अनिल देशमुख ने इस्तीफे का आधार नैतिकता को बताया है. सवाल तो उद्धव ठाकरे पर भी उठेंगे.

क्या बोले रविशंकर प्रसाद?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनिल देशमुख के पद पर रहके मुंबई पुलिस जांच नहीं कर पाती. जबकि हम शुरू से निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अनिल देशमुख से हर कोई इस्तीफा मांग रहा था, लेकिन वो दे नहीं रहे थे. आज तो कमाल हो गया कि उन्होंने शरद पवार से सहमति ली और इस्तीफा दे दिया. उन्होंने सवाल उठाया कि उद्धव ठाकरे मुंह कब खोलेंगे? उनका मौन कई बातों की ओर इशारा कर रहा है. उन्होंने कहा कि ये पूरा मामला सामने आ जाएगा, क्योंकि एनआईए की खोज में सबकुछ निकल रहा है. हर रोज सचिन वझे की नई गाड़ियां पकड़ी जा रही हैं.

उद्धव ठाकरे में कोई नैतिकता है कि नहीं?

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस मामले की पूरी सही से जांच हो. ये महाअघाड़ी नहीं वसूली अघाड़ी है. उन्होंने आगे कहा कि अनिल देशमुख ने अपने इस्तीफा में लिखा है कि मैं नैतिक आधार पर इस्तीफा दे रहा हूं. क्या उद्धव जी आपकी कोई नैतिकता है कि नहीं. उन्होंने कहा कि अगर अनिल देशमुख नैतिक आधार पर इस्तीफा दे रहे हैं तो उद्धव ठाकरे आपकी नैतिकता कहां है.

अनिल देशमुख का इस्तीफा

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) पर पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद से महाराष्ट्र की सियासत में हलचल है. मामले में जयश्री पटेल की याचिका पर आज (सोमवार) बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में सुनवाई हुई. दूसरी तरफ एनसीपी की हाई लेवल मीटिंग के बाद अनिल देशमुख ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें: Maharashtra: NCP की हाई लेवल मीटिंग के बाद Anil Deshmukh ने दिया इस्तीफा, दिलीप पाटिल होंगे नए गृह मंत्री

दिलीप वलसे नए गृह मंत्री

अनिल देशमुख मामले को लेकर हुई एनीसीपी की हई लेवल मीटिंग में शरद पवार, अनिल देशमुख, अजित पवार और सु्प्रिया सुले मौजूद रहीं. यह बैठक जयश्री पटेल की याचिका पर आए हाई कोर्ट के निर्णय के बाद आयोजित हुई. पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में आगे के लिए रणनीति पर चर्चा की गई है. बैठक के बाद अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को इस्तीफा सौंप दिया. महाराष्ट्र के नए गृह मंत्री अब अब दिलीप वलसे पाटिल होंगे.

Trending news