जम्मू: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में आतंकवादियों ने एक और पॉलिटिकल पार्टी के नेता की हत्या कर दी. अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन (Apni Party leader Ghulam Hassan) को कुलगाम के देवसर में आतंकियों ने गोलियों से भून दिया. घायल गुलाम हसन को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया लेकिन उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.


मुख्यधारा के नेता आतंकियों के निशाने पर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गुलाम हसन की हत्या पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने दुख जताया है. उमर अब्दुल्ला (Omar Abdullah) ने ट्वीट कर कहा, 'दक्षिण कश्मीर के देवसर इलाके में गुलाम हसन लोन (Ghulam Hassan) की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. उग्रवादी संगठनों द्वारा मुख्यधारा के राजनेताओं को निशाना बनाने का यह नया चलन बहुत चिंताजनक है और मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. ईश्वर दिवंगत को जन्नत प्रदान करे.'


 



 


सर्च ऑपरेशन जारी


सूत्रों के मुताबिक, 'आतंकवादियों ने गुलाम हसन लोन (Ghulam Hassan) पर नजदीक से गोलियां चलाईं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.' सूत्र ने आगे कहा, 'हमलावरों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.' 


मुठभेड़ में सेना का अधिकारी शहीद, एक आतंकवादी ढेर


दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के राजौरी में आतंकवादियों के साथ भीषण मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) शहीद हो गया और इस दौरान एक आतंकवादी भी मारा गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने थानामंडी क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद एक तलाशी अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.


यह भी पढ़ें: जहां होने थे गेम वहां इमरान उगा रहे कद्दू, लौकी; लोग बोले- पेट में कुछ होगा तभी तो खेलेंगे


अगस्त में दूसरी मुठभेड़


लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, 'मुठभेड़ के दौरान राष्ट्रीय रायफल्स के एक जेसीओ को गोलियां लगीं. जेसीओ को तत्काल चिकित्सकीय केंद्र ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल होने के कारण उन्होंने दम तोड़ दिया.' अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया. यह इस इलाके में अगस्त में हुई मुठभेड़ की दूसरी घटना है. थानामंडी क्षेत्र में छह अगस्त को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए थे.


LIVE TV