अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की रंगोली बनाई गई है. ये रंगोली ट्रंप के स्वागत में मोटेरा स्टेडियम में आयोजित 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम की थीम पर कलाकारों ने बनाई है. इस रंगोली को 5 कलाकारों ने मिलकर 15 घंटों में बनाया है. यह रंगोली 20 बाई 20 फीट के आकार की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कलाकारों ने इस अद्भुत रंगोली को बनाने में कुल 12 रोगों का इस्तेमाल किया है. यही नहीं कलाकारों ने ट्रंप और पीएम मोदी की रंगोली में 3D इफेक्ट भी डाले हैं. इस रंगोली में कलाकारों ने रंगों से मोटेरा स्टेडियम बनाकर फिर उसके अंदर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का चित्र बनाया है. इस रंगोली में बाईं तरफ ट्रंप मुस्कुराते हुए दिख रहें हैं और दाईं तरफ पीएम मोदी दोनों हाथ जोड़कर ट्रंप का स्वागत करते दिख रहे हैं. 3D इफेक्ट की वजह से ट्रंप और पीएम मोदी की छवि रंगोली में बिलकुल सजीव लगती है.


'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में क्या है खास
मोटेरा स्टेडियम में 40 फीट लंबा और 40 फीट चौड़ा एक स्टेज बनाया गया है. इस स्टेज के सामने 14 हजार वीआईपी लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है और दोनों नेताओं की सुरक्षा के लिए यहां पर 40 करोड़ रुपए के खर्च से फायर सेफ्टी के उपकरण लगाए गए हैं. ट्रंप और पीएम मोदी मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी और ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करेंगे. सूत्रों के मुताबिक 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम के समय स्टेडियम में करीब 1 लाख 10 हजार लोग मौजूद रहेंगे. कैलाश खेर समेत कई बड़े कलाकार मोटेरा स्टेडियम में ट्रंप के स्वागत में परफॉर्मेंस करेंगे.