नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) के पांच वार्ड में हुए उपचुनावों के बुधवार को घोषित परिणामों में चार वार्ड में आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, जबकि एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी ने कब्जा किया. पहले इन पांच वार्ड में से एक भाजपा के पास था, हालांकि इस बार भाजपा का खाता भी नहीं खुला. चार सीटों पर जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुखयमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने खुशी जाहिर की और बीजेपी पर निशाना साधा.


लोग एमसीडी में आप की सरकार बनाने को बेताब: केजरीवाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया. सबको बधाई. एमसीडी (MCD) में 15 साल के भाजपा के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है. लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं.



लाइव टीवी



ये भी पढ़ें- MCD By-Election 2021 Results: 5 में से 4 सीटों पर AAP की जीत, कांग्रेस ने एक पर किया कब्जा


बीजेपी शासन से जनता अब दुखी हो चुकी है: मनीष सिसोदिया


मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने ट्विटर पर लिखा, 'एमसीडी उपचुनाव में 5 में से 4 सीटें जीतने पर आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई. बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब दुखी हो चुकी है. अगले साल होने वाले एमसीडी (MCD) चुनाव में जनता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की ईमानदार और काम करने वाली राजनीति को लेकर आएगी.'



4 सीटों पर आम आदमी पार्टी और 1 पर कांग्रेस का कब्जा


दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर हुए उपचुनावों (Delhi MCD By-Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 5 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस (Congress) ने 1 सीट पर कब्जा किया. त्रिलोकपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत दर्ज की. विजय कुमार को कुल 12845 वोट मिले, जबकि बीजेपी (BJP) उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले. रोहिणी वार्ड से आप के रामचंद्र को 14328 वोट मिले और 2985 वोट से जीत दर्ज की, जबकि भाजपा के राकेश को 11343 वोट मिले. शालीमार बाग वार्ड से आप की सुनीता मिश्रा (9764) ने भाजपा की सुरभि जाजू (7059) को 2705 मतों से हराया. कल्याणपुरी वार्ड से आप के धीरेंद्र कुमार को 14302 वोट मिले, जबकि बीजेपी के सियाराम को 7259 वोट पड़े और धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज की. चौहान बांगड़ वार्ड से कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद को 16203 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इसराक खान को 5561 वोट मिले. यहां पर कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद ने 10642 वोट से जीत हासिल की.