Vidisha News: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष एवं हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मध्‍य प्रदेश में विदिशा के डीएम रहे बुद्धेश कुमार वैद्य की तारीफ करते हुए कहा कि बीजामंडल विवाद में जिलाधिकारी ने कानून का पालन किया और आरएसएस के दबाव में नहीं आए. इस कारण उनका ट्रांसफर कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल हिंदुओं के एक समूह ने हाल ही में जिलाधिकारी वैद्य को एक ज्ञापन सौंपकर उनसे नागपंचमी त्योहार के अवसर पर पूजा-अर्चना के लिए विदिशा शहर में 11वीं शताब्दी के बीजामंडल स्थल को खोलने का अनुरोध किया. जिलाधिकारी ने अर्जी एएसआई को भेज दी, जिसने 2 अगस्त को 1951 के एक राजपत्र अधिसूचना का हवाला देते हुए कहा कि बीजामंडल एक मंदिर नहीं, बल्कि एक मस्जिद था. लिहाजा डीएम ने अनुमति देने से इनकार कर दिया. 



इसी बात पर ओवैसी ने कहा कि मध्य प्रदेश में संघ संगठनों ने मांग की कि उन्हें मस्जिद में उपासना करने की अनुमति दी जानी चाहिए. जिलाधिकारी ने कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) गजट में संरचना को मस्जिद बताया गया है और अनुमति देने से इनकार कर दिया. इसलिए जिलाधिकारी का तबादला किया गया क्योंकि उन्होंने कानून का पालन किया.


Ayodhya: रामलला के मंदिर की ओर अजब-गजब चोरी, 2 महीने तक किसी को नहीं लगी हवा!


गौरतलब है कि राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने शनिवार को कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया, जिसमें विदिशा के जिलाधिकारी बुद्धेश कुमार वैद्य भी शामिल हैं जिनकी जगह रोशन कुमार सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है.